logo-image

गेरुआ विवाद पर अरिजीत सिंह ने तोड़ी चुप्पी- सफेद रंग पर गाता तो क्या विवाद होता?

बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर अरिजीत सिंह नए साल के मौके पर कोलकाता के इको पार्क में एक कार्यक्रम करने वाले थे लेकिन किसी कारण से ये प्रोग्राम रद्द कर दिया गया था.

Updated on: 19 Feb 2023, 08:25 PM

नई दिल्ली:

नए साल के मौके पर कोलकाता के इको पार्क में मशहूर प्लेबैक सिंगर अरिजीत सिंह का एक कार्यक्रम होने वाला था, लेकिन वो कार्यक्रम किसी कारण से रद्द कर दिया गया था. जिसके बाद इस मामले ने सियासी रंग ले लिया था. हालांकि ये विवाद कुछ समय बाद शांत हो गया, लेकिन ठंडा पड़ा ये विवाद फिर से सुर्खियों में आ गया है. दरअसल, अर्जित सिंह ने बीती रात कोलकाता में हुए एक कॉन्सर्ट में पहली बार इस कॉन्ट्रोवर्सी पर चुप्पी तोड़ते हुए कहा कि, रंग विवाद ने उन्हें काफी परेशान कर दिया था. सिंगर अरिजीत सिंह ने आगे कहा कि, इतना विवाद सिर्फ एक रंग पर. गेरुआ रंग स्वामी विवेकानंद के सन्यासियों का है. अगर उन्होंने सफेद रंग पर  गाना गाया होता तो क्या सफेद रंग को लेकर भी कोई विवाद होता?

क्या था मामला?
बता दें कि बॉलीवुड के मशहूर प्लेबैक सिंगर अरिजीत सिंह नए साल के मौके पर कोलकाता के इको पार्क में एक कार्यक्रम करने वाले थे लेकिन किसी कारण से ये प्रोग्राम रद्द कर दिया गया था. इतना ही नहीं इस मामले ने राजनीतिक मोड़ ले लिया था. इस रद्द किए गए प्रोग्राम को कुछ संगठनों ने 'रंग दे तू मोहे गेरुआ' सॉन्ग से जोड़ा था. उनका कहना था कि सिंगर अरिजीत सिंह को गेरुआ गाना गाने की वजह से कीमत चुकानी पड़ रही है.

यह भी पढ़ें: Priyanka Chopra: बेटी मालती को लाड़ लगाती नजर आईं प्रियंका, देखें तस्वीरें 

सीएम ममता बनर्जी के कहने पर अरिजीत ने गाया था गाना
दरअसल, दिसंबर 2022 में आयोजित कोलकाता इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में सिंगर अरिजीत सिंह ने शाहरुख खान की फिल्म दिलवाले का हिट गाना गेरुआ गाया था. इस फेस्टिवल में सीएम ममता बनर्जी भी मौजूद थीं. अरिजीत सिंह ने ये गाना सीएम ममता बनर्जी के कहने पर ही गाया था.

हालांकि इन सब विवाद के बीच राज्य के मंत्री और कोलकाता के मेयर फिरहाद हकीम ने कहा था कि 'प्लेबैक सिंगर अरिजीत सिंह के कार्यक्रम को रद्द करने के पीछे के कारण गाने के बोल नहीं, बल्कि G-20 प्रोग्राम है, जिसकी तारीख सिंगर के प्रोग्राम से क्लैश हो रही थी, जिसे रद्द नहीं किया जा सकता था इसलिए गायक का कार्यक्रम रद्द करना पड़ा.

हकीम ने ये भी कहा था कि, G-20 प्रोग्राम इको पार्क के ठीक सामने वाले कन्वेंशन हॉल में होने जा रहा है, जिसमें देश-विदेश के कई खास मेहमान शामिल होने वाले हैं, ऐसे में दो प्रोग्राम का क्लैश ना हो और कानून व्यवस्था बनी रहे इसलिए हमें सिंगर का प्रोग्राम रद्द करना पड़ा. इसका किसी विशेष गाने से कोई लेना-देना नहीं है.