logo-image

भुवनेश्वर : बीजद को चुनाव से पहले लगा झटका, लोकसभा सदस्य बालभद्र माझी ने ज्वाइन की BJP

माझी ने दावा किया कि उन्हें ‘‘नजरअंदाज किया गया और धोखा दिया गया’’.

Updated on: 14 Mar 2019, 05:11 PM

नई दिल्ली:

ओडिशा में चुनावों से पहले सत्तारूढ़ बीजू जनता दल (बीजद) को झटका देते हुए उसके लोकसभा सदस्य बालभद्र माझी ने बृहस्पतिवार को पार्टी से इस्तीफा दे दिया. माझी ने दावा किया कि उन्हें ‘‘नजरअंदाज किया गया और धोखा दिया गया’’. नबरंगपुर (सु) लोकसभा सीट का प्रतिनिधित्व करने वाले माझी ने यहां कहा, ‘‘मैंने बीजद की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा दे दिया है क्योंकि मुझे नजरअंदाज किया गया और धोखा दिया गया. मुझे लगता है कि पार्टी को अब मेरी जरूरत नहीं है.’’

माझी ने संवाददाताओं से कहा कि वह मुख्यमंत्री और बीजद अध्यक्ष नवीन पटनायक से नहीं मिल पाए इसलिए उन्होंने पार्टी प्रमुख के राजनीतिक सचिव को त्यागपत्र सौंपा.

यह भी पढ़ें-ओडिशा में 4 चरणों में चुनाव के लिए बीजेपी ने चुनाव आयोग पर बनाया दबाव: BJD

माझी ने पटनायक को संबोधित अपने त्यागपत्र में कहा, ‘‘कहीं न कहीं, मेरे और आपके बीच एक खाई पैदा हो गई है... शायद ये ऐसे व्यक्तियों द्वारा पैदा की गई जो मेरी उपलब्धियों से जलते हैं.’’

किसी अन्य राजनीतिक दल में शामिल होने की संभावना पर माझी ने कहा कि उन्होंने अभी इस बारे में कुछ सोचा नहीं है और इस संबंध में कोई फैसला क्षेत्र के लोगों से बात करने के बाद किया जाएगा.

एक सवाल के जवाब में माझी ने कहा कि बीजू जनता दल ‘‘अब लोकतांत्रिक तरीके से काम नहीं कर रहा है’’ क्योंकि पार्टी के पदों को चुनाव से नहीं चयन करके भरा जा रहा है.