logo-image

NEET Controversy: परीक्षा में छात्रों से कपड़े उल्टे करके पहनवाए, अभिभावक कोर्ट पहुंचे 

नीट परीक्षा में ड्रेस कोड को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है. बीते साल भी परीक्षा को लेकर ड्रेस कोड पर उस समय विवाद खड़ा हो गया, जब छात्राओं को परीक्षा हॉल में जाने से पहले ब्रा उतारने पर मजबूर कर दिया गया.

Updated on: 11 May 2023, 11:15 PM

नई दिल्ली:

नीट परीक्षा में ड्रेस कोड को लेकर एक बार फिर विवाद खड़ा हो गया है. बीते साल भी परीक्षा को लेकर ड्रेस कोड पर उस समय विवाद खड़ा हो गया, जब छात्राओं को परीक्षा हॉल में जाने से पहले ब्रा उतारने पर मजबूर कर दिया गया. ऐसा करने वाले कई शिक्षकों को जांच के बाद सस्पेंड कर दिया गया. इतना बवाल होने के बाद भी इस बार भी ऐसी ही एक घटना सामने आई है. केरल और तामिलनाडु के बाद महाराष्ट्र के सांगली में भी ऐसी ही घटना देखने को मिली. यहां पर छात्रों को उल्टे कपड़े पहनने पर मजबूर कर दिया गया.

मेडिकिल में प्रवेश को लेकर  नेशनल एलिजिबिलिटी कम एंट्रेंस टेस्ट (NEET UG) की परीक्षा सात मई को आयोजित की गई थी. नीट परीक्षा के दौरान सांगली के एक परीक्षा केंद्र पर परीक्षा देने पहुंचे छात्रों के मामले में एक हैरान कर देने वाली घटना सामने आई है. यहां पर छात्रों के लिए अनिवार्य किया गया था कि वे जो भी कपड़े पहनकर परीक्षा देने पहुंचें, उन्हें उल्ट कर पहनें. चोटी खोलकर बाल खुले रखने होंगे. 

ये भी पढ़ें: Imran Khan case: इमरान खान की रिहाई पर भड़का विपक्ष, केंद्रीय मंत्री ने SC के जजों को दी धमकी

मामले को लेकर अभिभाव भड़के 

इस दौरान अभिभावकों का गुस्सा फूट पड़ा. दरअसल, जब उम्मीदवार अपनी परीक्षा खत्म कर बाहर लौटे तो अभिभावक छात्रों के कपड़े देखकर भड़क उठे. उन्होंने अपने बच्चों से इस बारे में पूछा, तो उन्होंने बताया कि परीक्षा केंद्र के एग्जाम कंडक्टर ने उन्हें ऐसा करने को कहा था. जिन बच्चों ने ऐसा नहीं किया वे परीक्षा में नहीं बैठ पाए. उन्हें परीक्षा देनी अनुमति नहीं ​मिली. ऐसे में कपड़े उल्टा करके पहना गया और बालों को खोला गया. यह जानकार अभिभावकों में गुस्सा फूट पड़ा. उन्होंने इसकी शिकायत की और अब कोर्ट में जाने की तैयारी कर रहे हैं.