logo-image

किशन भरवाड हत्याकांड के पीछे ये है असली वजह, जानिए मौलाना का रोल

इस घटना के बाद जब अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके पूछताछ करनी शुरू की तो बातें सामने आई वह काफी चौंकाने वाली थी.

Updated on: 31 Jan 2022, 07:19 AM

highlights

  • एटीएस की टीम ने दिल्ली जाकर मौलवी को गिरफ्तार किया था
  • कमरगनी उस्मानी ने उकसाया था शब्बीर चोपड़ा और इम्तियाज पठान को
  • धंधुका हत्याकांड में गिरफ्तारियों की संख्या अब 6 हो गई है

अहमदाबाद:

Kishan Bharwad Murder Case : गुजरात में किशन भरवाड हत्याकांड सुर्खियों में बना हुआ है. दिल्ली के मौलवी कमरगनी उस्मानी को पुलिस ने मालधारी युवक की हत्या के मामले में गिरफ्तार किया है. एटीएस की टीम ने दिल्ली जाकर मौलवी को गिरफ्तार किया है. कहा जा रहा है कि कमरगनी उस्मानी ने हत्या के लिए आरोपी शब्बीर चोपड़ा और इम्तियाज पठान को उकसाया था. यह घटना उस समय हुई थी जब एक बाइक सवार युवक की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी. फिलहाल धंधुका हत्याकांड में गिरफ्तारियों की संख्या अब 6 हो गई है.

यह भी पढ़ें : पहले दोस्ती की, फिर फिरौती के लिए अगवा कर जान ले ली

मौलाना से लेकर आए थे पिस्तौल

इस घटना के बाद जब अहमदाबाद ग्रामीण पुलिस ने इन दोनों आरोपियों को गिरफ्तार करके पूछताछ करनी शुरू की तो बातें सामने आई वह काफी चौंकाने वाली थी. शब्बीर और इम्तियाज ने पुलिस को बताया कि वह अहमदाबाद के जमालपुर एरिया के एक मौलाना जरवला मोहम्मद अयूब से हत्या के लिए पिस्तौल और 5 राउंड लेकर आए थे. सबसे बड़ा सवाल यह है कि यह दोनों युवक ज़रवाला मोहम्मद अयूब के संपर्क में कैसे आए और ज़रवाला मोहम्मद अयूब ने उन्हें हथियार क्यों दिए? 

ये है हत्याकांड की असली वजह

किशन भरवाड ने कुछ दिन पहले किशन ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो पोस्ट किया था. उस कथित वीडियो में एक धर्म विशेष के खिलाफ कुछ टिप्पणी की गई थी. इसी बात को लेकर किशन के खिलाफ पुलिस में शिकायत भी की गई थी, लेकिन तब समझौता करने के बाद मामला शांत पड़ गया था, लेकिन परिजनों की मानें तो किशन को लगातार धमकी दी जा रही थी.

शब्बीर चोपड़ा पिछले एक साल से मौलाना के संपर्क में

शब्बीर चोपड़ा पिछले एक साल से तहरीक-फ़िरोके-इस्लाम के मौलाना कमरगनी उस्मानी के संपर्क में था. अन्य कई युवकों की तरह शब्बीर भी मौलाना कमरगनी उस्मानी से काफी प्रेरित था. भड़काउ भाषण को लेकर प्रसिद्ध उस्मानी का एक लेक्चर सुनने के लिए एक साल पहले मुंबई गया था जहां उसकी उस्मानी से मुलाकात हुई थी. उस दौरान उस्मानी ने शब्बीर को यह बताया था कि कोई भी अगर अपने समाज या धर्म के बारे में गलत बोले तो उसे सहन नहीं करना है उसे उसी वक्त समाप्त कर देना है. अगर इस काम में उसे किसी प्रकार की मदद की जरूरत हो तो अहमदाबाद के जमालपुर एरिया में जरवाला मोहम्मद अयूब नाम के मौलाना से संपर्क कर सकता है. जो उसे हर तरह की मदद प्रोवाइड करवाएगा.

किशन को गोली किसने मारी थी ?

किशन की ओर से की गई फेसबुक पोस्ट के बाद 2 बाइक सवार लोगों ने किशन की गोली मारकर हत्या कर दी थी. हत्याकांड की जांच के दौरान पुलिस ने दोनों युवक शब्बीर चोपड़ा और इम्तियाज पठान को गिरफ्तार कर लिया था. शब्बीर और इम्तियाज धंधुका के ही रहने वाले हैं.