logo-image

Delhi Acid Attack: पुलिस ने एसिड अटैक मामले में 3 आरोपियों को किया गिरफ्तार

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के द्वारका इलाके में छात्रा पर फेंके तेजाब मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें सुबह करीब 9 बजे सूचना मिली थी

Updated on: 14 Dec 2022, 08:03 PM

New Delhi:

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के द्वारका इलाके में छात्रा पर फेंके तेजाब मामले में पुलिस ने तीन आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है. पुलिस उपायुक्त ने जानकारी देते हुए बताया कि हमें सुबह करीब 9 बजे सूचना मिली थी कि पीएस गार्डन इलाके में एक छात्रा पर तेजाब फेंकने की घटना घटी है. बताया गया कि 17 वर्षीय एक छात्रा पर बाइक सवार दो लोगों ने कोई तेजाब जैसा ज्वलनशील पदार्थ फेंक दिया है. वहीं, द्वारका में एसिड अटैक की घटना पर NCW की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि यह बेहद दर्दनाक है, खबर आने के बाद हमने अपनी टीम को अस्पताल भेजा है और वे अब बी वहां मौजूद हैं। वह बच्ची केवल 17 वर्ष की है। शिकायत दर्ज हो गई है, एक युवक को हिरासत में लिया गया है और एक और युवक की तलाश की जा रही है. 

एसिड की खुदरा बिक्री पर प्रतिबंध की मांग

दिल्ली के द्वारका में एसिड अटैक की घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग की अध्यक्ष रेखा शर्मा ने कहा कि यह ज़रूरी है कि परिवार को अपने घर के लड़कों को किस प्रकार से महिला के प्रति बर्ताव किया जाना चाहिए इसपर शिक्षित करें. हम परिवार के साथ लगातार संपर्क में बने हुए हैं. दिल्ली महिला आयोग ने द्वारका में एक 17 वर्षीय लड़की पर एसिड हमले की घटना के बाद एसिड की खुदरा बिक्री पर प्रतिबंध के संबंध में कार्रवाई रिपोर्ट मांगने के लिए दिल्ली सरकार के गृह विभाग को नोटिस जारी किया है.

क्या दिल्ली पुलिस का कहना

 दिल्ली पुलिस ने कहा कि दिल्ली के द्वारका जिले के इलाके में एक लड़के ने एक छात्रा पर तेजाब फेंक दिया. घटना सुबह करीब 9 बजे की है. बच्ची को सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है. दिल्ली पुलिस के अधिकारी भी अस्पताल पहुंच रहे हैं. दिल्ली पुलिस के अनुसार थाना मोहन गार्डन इलाके में एक लड़की पर तेजाब फेंकने की घटना के संबंध में सुबह करीब 9 बजे PCR कॉल आई. यह कहा गया कि 17 साल की एक लड़की पर कथित तौर पर सुबह करीब 7:30 बजे दो बाइक सवारों ने एसिड जैसे किसी पदार्थ का उपयोग करके हमला किया था.

पीड़िता का इलाज चल रहा है और वो 8% जली हुई है

दिल्ली द्वारका के डीसीपी एम हर्षवर्धन ने कहा कि पीड़िता का इलाज चल रहा है और वो 8% जली हुई है. उसकी स्थिति स्थिर है. मामले में एक लड़के को हिरासत में लिया गया जिससे पूछताछ की जा रही है और मुख्य संदिग्ध को पकड़ने के लिए हमारी टीम कोशिश कर रही है, कार्रवाई जारी है. पीड़िता के पिता के कहा कि मेरी छोटी बेटी भागते हुए घर पर आई और उसने बताया कि 2 लड़के दीदी पर एसिड डालकर चले गए. उनके चेहरे भी ढके हुए हैं इसलिए कुछ पता नहीं चल पा रहा है. उसकी(पीड़िता) हालत अभी बहुत खराब है, उसके दोनों आंखों में एसिड चला गया है.

 दिल्ली पुलिस ने बताया कि थाना मोहन गार्डन इलाके में एक लड़की पर तेजाब फेंकने की घटना के संबंध में सुबह करीब 9 बजे PCR कॉल आई। यह कहा गया कि 17 साल की एक लड़की पर कथित तौर पर सुबह करीब 7:30 बजे दो बाइक सवारों ने एसिड जैसे किसी पदार्थ का उपयोग करके हमला किया था.