logo-image

अफ्रीकन पैसेंजर से हेरोइन के 77 कैप्सूल बरामद, ऐसे छिपाकर लाया था ड्रग्स

इंटेलिजेंस की रिपोर्ट पर 3 मार्च को पैसेंजर की जांच की गई थी. एयरपोर्ट पर जांच के दौरान मजिस्ट्रेट की परमिशन के बाद पैसेंजर का एक्स-रे किया गया.

Updated on: 08 Mar 2022, 12:26 PM

highlights

  • जयपुर एयरपोर्ट पर डायरेक्ट्रेट रेवेन्यू सर्विसेज ने दोनों को दबोचा
  • DRI के अनुसार, ड्रग्स की कीमत 6.5 करोड़ है
  • पेट से कैप्सूल निकालने में लगा 4 दिन का समय 

जयपुर:

African passenger Arrested : शहर के जयपुर एयरपोर्ट पर डायरेक्ट्रेट रेवेन्यू सर्विसेज (DRI) ने एनडीपीएस एक्ट में बड़ी कार्रवाई करते हुए शारजाह से आए अफ्रीकन पैसेंजर के पेट से हेरोइन के 77 कैप्सूल निकाले हैं. इनमें 918 ग्राम हेरोइन बरामद की गई है. DRI के अनुसार, ड्रग्स की कीमत 6.5 करोड़ है. अफ्रीकन पैसेंजर को 3 मार्च को पकड़ा था और पेट से कैप्सूल निकालने में 4 दिन का समय लगा. जांच में सामने आया कि पैसेंजर ने हेरोइन के 77 कैप्सूल निगल लिए थे. इंटेलिजेंस की रिपोर्ट पर 3 मार्च को पैसेंजर की जांच की गई थी. एयरपोर्ट पर जांच के दौरान मजिस्ट्रेट की परमिशन के बाद पैसेंजर का एक्स-रे किया गया. इसमें पेट में कैप्सूल होने की पुष्टि हुई. चार दिन डॉक्टरों के ऑब्जर्वेशन में रखने के बाद 77 कैप्सूल निकाले गए.

यह भी पढें : Triple Murder से दहली राजधानी दिल्ली, बदमिजाज पति ने पत्नी और दो सालों की ऐसे कर दी हत्या

आज कोर्ट में किया जाएगा पेश

कुछ दिन पहले ही DRI ने एक महिला यात्री से भी लगभग 88 हेरोइन के कैप्सूल बरामद किए थे. महिला को लगभग 14 दिन तक डॉक्टरों ने ऑब्जर्वेशन में रखा था. बताया जा रहा है कि 3 मार्च को DRI को इनपुट मिला था कि जयपुर में शारजाह की फ्लाइट से बड़ी मात्रा में हेरोइन आने वाली है. सूचना पर DRI एक्टिव हुई. फ्लाइट में आए अफ्रीकन पैसेंजर को संदिग्ध मानकर एक्स-रे जांच कराई गई. इसमें पेट में कैप्सूल होने की पुष्टि होने पर उसे हॉस्पिटल में भर्ती कराया गया. पैसेंजर से सभी कैप्सूल रिकवर होने के बाद उसे आज कोर्ट में पेश किया है. वहीं, DRI इस पर भी काम कर रही है कि इतनी बड़ी संख्या में ये लोग हेरोइन की सप्लाई कहां देने वाले थे.