मिताली ने रचा इतिहास तो सोशल मीडिया पर दिग्गज खिलाड़ियों ने दी बधाई

By   |  Updated On : July 13, 2017 04:37 PM

नई दिल्ली:  

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने महिला टीम की कप्तान मिताली राज को वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बनने पर बधाई दी है। मिताली ने बुधवार को विश्व कप के मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 69 रनों की पारी के दौरान यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने इस मामले में इंग्लैंड की पूर्व बल्लेबाज चार्लोट एडवर्ड्स के 5,992 रनों के रिकार्ड को तोड़ा है।

मिताली इस मैच से पहले इस ऐतिहासिक उपलब्धि से 34 रन दूर थीं। कोहली ने ट्वीट कर मिताली को बधाई दी, 'भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा पल है। मिताली राज महिला वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई हैं। विजेता की तरह खेलीं।'

मौजूदा दौर में कई महिला खिलाड़ी मिताली से काफी दूर हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी मिताली को बधाई दी है।

आईसीसी ने ट्वीट किया, 'चार्लोट एडवर्ड्स का रिकार्ड तोड़कर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी बनने पर बधाई हो मिताली राज।'

भारतीय पुरुष टीम के पूर्व कोच और दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा, 'महिला वनडे क्रिकेट में मिताली राज सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई हैं, यह सुनकर अच्छा लगा। बधाई हो।"

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे और पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने भी मिताली को बधाई दी है। रहाणे ने ट्वीट किया, "मिताली राज वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज रन गई हैं। शानदार उपलब्धि।"

कैफ ने ट्वीट किया, 'वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बनने पर बधाई हो मिताली राज।'

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो