Breaking
  • सुप्रीम कोर्ट ने ताजमहल के पार्किंग एरिया को हटाने का आदेश दिया, पर्यावरण के लिए बताया ख़तरा
  • नोटबंदी 'स्कैम ऑफ सेंचुरी', 8 नवंबर को कांग्रेस मनाएगी काला दिवस -Read More »
  • फडणवीस का शिवसेना पर कटाक्ष, कहा- स्वार्थी दोस्त की तुलना में उदार विपक्ष अच्छा (पढ़ें ख़बर) -Read More »
  • सुशील मोदी के ट्वीट पर भड़के तेजस्वी, निजी हमला कर दी चुनौती (पढ़ें पूरी ख़बर) -Read More »

मिताली ने रचा इतिहास तो सोशल मीडिया पर दिग्गज खिलाड़ियों ने दी बधाई

By   |  Updated On : July 13, 2017 04:37 PM

नई दिल्ली:  

भारतीय पुरुष क्रिकेट टीम के कप्तान विराट कोहली ने महिला टीम की कप्तान मिताली राज को वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बनने पर बधाई दी है। मिताली ने बुधवार को विश्व कप के मैच में आस्ट्रेलिया के खिलाफ खेली गई 69 रनों की पारी के दौरान यह मुकाम हासिल किया। उन्होंने इस मामले में इंग्लैंड की पूर्व बल्लेबाज चार्लोट एडवर्ड्स के 5,992 रनों के रिकार्ड को तोड़ा है।

मिताली इस मैच से पहले इस ऐतिहासिक उपलब्धि से 34 रन दूर थीं। कोहली ने ट्वीट कर मिताली को बधाई दी, 'भारतीय क्रिकेट के लिए अच्छा पल है। मिताली राज महिला वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई हैं। विजेता की तरह खेलीं।'

मौजूदा दौर में कई महिला खिलाड़ी मिताली से काफी दूर हैं। अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने भी मिताली को बधाई दी है।

आईसीसी ने ट्वीट किया, 'चार्लोट एडवर्ड्स का रिकार्ड तोड़कर वनडे में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला खिलाड़ी बनने पर बधाई हो मिताली राज।'

भारतीय पुरुष टीम के पूर्व कोच और दिग्गज लेग स्पिनर अनिल कुंबले ने कहा, 'महिला वनडे क्रिकेट में मिताली राज सबसे ज्यादा रन बनाने वाली बल्लेबाज बन गई हैं, यह सुनकर अच्छा लगा। बधाई हो।"

भारतीय टेस्ट टीम के उप-कप्तान अंजिक्य रहाणे और पूर्व बल्लेबाज मोहम्मद कैफ ने भी मिताली को बधाई दी है। रहाणे ने ट्वीट किया, "मिताली राज वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज रन गई हैं। शानदार उपलब्धि।"

कैफ ने ट्वीट किया, 'वनडे क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाली महिला बल्लेबाज बनने पर बधाई हो मिताली राज।'

RELATED TAG: Mithali Raj, Icc, Virat Kohli,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो