पढ़िए शुक्रवार की खेल जगत की 5 बड़ी खबरें

  |   Updated On : December 22, 2017 11:03 PM

नई दिल्ली :  

शुक्रवार को खेल जगत से भारत के लिए कई अच्छी खबरें आई। भारत ने श्रीलंका को तीन मैचों के टी20 सीरीज के दूसरे मैच में 88 रन से हराकर सीरीज जीत लिया तो वहीं पीवी सिंधु फोर्ब्स लिस्ट में चौथी सबसे अमीर खिलाड़ी बनीं है। वहीं श्रीलंका के खिलाफ रोहित ने 118 रन की पारी खेलकर हिटमैन ने सबसे तेज शतक बनाने के मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। आईए जानते आज पूरे दिन की खेल जगत की बड़ी खबरें

1- भारत ने इंदौर में खेले गए दूसरे टी20 मैच में श्रीलंका को 88 रन से हराया

भारत ने शुक्रवार को होल्कर स्टेडियम में खेले गए दूसरे टी-20 मैच में श्रीलंका को 88 रनों से हरा दिया। इस जीत के साथ ही भारत ने तीन टी-20 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली है।

भारत ने रोहित शर्मा (118) और उनके सलामी जोड़ीदार लोकेश राहुल (89) की आतिशी पारियों के दम पर 20 ओवरों में पांच विकेट खोकर 260 रन बनाए थे। रोहित ने इस मैच में 43 गेंदों में 12 चौके और 10 छक्कों की मदद से आतिशी पारी खेली। राहुल ने 49 गेंदों में 89 रन बनाए। उन्होंने अपनी पारी में पांच चौके और आठ छक्के लगाए।

श्रीलंकाई टीम ने इस लक्ष्य को अच्छी शुरुआत के बाद हासिल नहीं कर पाई और 17.2 ओवरों में नौ विकेट खोकर 172 रन ही बना सकी। श्रीलंका की तरफ से एंजेलो मैथ्यूज चोट के कारण बल्लेबाजी करने नहीं उतर सके और नौंवा विकेट गिरने के साथ ही श्रीलंका की पारी समाप्त हो गई।

2-श्रीलंका के खिलाफ रोहित का तूफानी शतक, हिटमैन ने की मिलर के रिकॉर्ड की बराबरी

इंदौर के होलकर स्टेडियम में श्रीलंका के खिलाफ दूसरे टी20 मैच में रोहित शर्मा का बल्ला जमकर गरजा। हिटमैन ने चौकों और छक्कों की झड़ी लगाकर श्रीलंकाई गेंदबाजों के पसीने छुड़ा दिये।

मोहाली में दोहरा शतक जड़ने के बाद शर्मा जी के बेटे ने साउथ अफ्रीका के खिलाड़ी डेविड मिलर के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी करते हुए 35 गेंदों 12 चौकों और 10 छक्कों की मदद से सबसे तेज शतक जड़ने वाले खिलाड़ी बन गए हैं। मिलर ने इसी साल बांग्लादेश के खिलाफ 35 गेंदों पर शतक लगाया था।

3-हरमनप्रीत की यह पारी ICC की साल की BEST इनिंग्स में शुमार

इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल (आईसीसी) ने हरमनप्रीत कौर की उस पारी को साल की सर्वश्रेष्ठ पारी बताई है, जिसकी बदौलत भारत ने वुमंस वर्ल्ड के फाइनल में जगह बनाई थी. आईसीसी ने अपने ट्विटर हैंडल पर हरमनप्रीत के धमाकेदार शतक (नाबाद 171 रन) के 2:01 मिनट का वीडियो शेयर किया है. साथ ही हरमनप्रीत की शतकीय पारी से जुड़े आंकड़े का भी उल्लेख किया है.

4- रियो ओलंपिक पदक विजेता पीवी सिंधु फोर्ब्स लिस्ट में चौथी सबसे अमीर खिलाड़ी बनीं

रियो ओलंपिक 2016 की रजत पदक विजेता बैडमिंटन खिलाड़ी पीवी सिंधु के लिए साल 2017 भी बेहतरीन रहा है। अब इस साल के अंत में उन्हें एक और खुशखबरी मिली है।

सिंधु की तस्वीर फोर्ब्स इंडिया के साल 2017 की कवर पेज पर छपी है। फोर्ब्स ने 100 सबसे ज्यादा कमाऊ भारतीय हस्तियों की सूची जारी की है। इसमें पीवी सिंधु शामिल होने वाली भारत की सबसे युवा हस्ती बन गई है।

सिंधु ने साल 2017 में 57.25 करोड़ रूपये कमाए हैं। इस सूची में वह 21वें नंबर पर हैं जबकि महिलाओं में वह तीसरे नंबर पर हैं। इस लिस्ट में प्रियंका चोपड़ा महिलाओं में पहले पायदान पर हैं। इस लिस्ट में पहले नंबर पर फिल्मी दुनिया के 'दबंग' सलमान खान हैं।

5-मुक्केबाज विजेंदर सिंह का शनिवार को घाना के अफ्रीकी चैंपियन अर्नेस्ट अमुजु से भिड़ेंगे

भारत के दिग्गज मुक्केबाज विजेंदर सिंह का शनिवार को घाना के अफ्रीकी चैंपियन अर्नेस्ट अमुजु से भिड़ेंगे। जयपुर में होने वाले इस मुकाबले को लेकर विजेंदर ने साल का सकारात्मक अंत करने का भरोसा जताया है।

डब्ल्यूबीओ ओरिएंटल सुपर मिडिलवेट और डब्ल्यूबीओ एशिया पैसिफिक चैंपियन 32 साल के विजेंदर ने अपने प्रतिद्वंद्वी के हाल के इस बयान को हंसी में टाल दिया, जिसमें उन्होंने कहा था कि वह दर्शकों के पसंदीदा घरेलू मुक्केबाज को ध्वस्त कर देंगे।

RELATED TAG: Rohit Sharma, Harmanpreet Kaur, Shane Warne, Virat Kohli, Pv Sindhu, Vijender Singh,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो