logo-image

नाथन लियोन की फिरकी ने ऑस्ट्रेलिया को बचाया, बांग्लादेश को हराकर सीरीज की बराबर

दो टेस्ट मैचों की सीरीज में लियोन ने 22 विकेट लिया। दो टेस्ट मैचों की किसी भी सीरीज में लियोन श्रीलंकाई मुथैया मुरलीधरन के साथ संयुक्त तौर पर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट होने वाले गेंदबाज बने हैं।

Updated on: 07 Sep 2017, 05:50 PM

highlights

  • सीरीज के पहले मैच में ऑस्ट्रेलिया को 20 रनों से मिली थी हार
  • दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया के लिए डेविड वॉर्नर और नाथन लियोन ने किया कमाल

नई दिल्ली:

नाथन लियोन (60/6) की फिरकी के दम पर ऑस्ट्रेलिया ने चटगांव में बांग्लादेश को दूसरे टेस्ट में सात विकेट से हराकर सीरीज में 1-1 से बराबरी कर ली है।

यह लियोन की ही गेंदबाजी थी जिसने बांग्लादेश को दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया के ऊपर बड़ी बढ़त लेने से रोका और मेहमान टीम को चौथे दिन केवल 87 रनों का आसान लक्ष्य मिला।

ऑस्ट्रेलिया ने लक्ष्य को आसानी से तीन विकेट खोकर हासिल किया।

दो टेस्ट मैचों की सीरीज में लियोन ने 22 विकेट लिया। दो टेस्ट मैचों की किसी भी सीरीज में लॉयन श्रीलंकाई मुथैया मुरलीधरन के साथ संयुक्त तौर पर दूसरे सबसे ज्यादा विकेट होने वाले गेंदबाज बने हैं। इस मामले में केवल रंगना हेराथ ने सबसे ज्यादा 23 विकेट हासिल किए हैं।

यह भी पढ़ें: हॉकी वर्ल्ड लीग फाइनल: भारत के लिए मुश्किल होगा टूर्नामेंट, पूल-बी में ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी, इंग्लैंड से सामना

ऑस्ट्रेलिया को बांग्लादेश की पहली पारी में बनाए गए 305 रनों के जवाब में अपनी पहली पारी में डेविड वॉर्नर (123) के शतक की मदद से 377 रन बनाते हुए 72 रनों की मामूली बढ़त मिल सकी थी।

लेकिन बांग्लादेश की दूसरी पारी में नाथन लियोन ने खेल बदल दिया। उनकी गेंदबाजी के सामने बांग्लादेशी टीम 157 रनों पर ही सिमट गई।