IND vs SA : खराब फॉर्म से जूझ रहे अजिंक्य रहाणे को सौरव गांगुली का साथ, गेंदबाजों पर जताया भरोसा

  |   Updated On : December 19, 2017 12:56 PM
पूर्व कप्तान सौरव गांगुली

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली

नई दिल्ली:  

साउथ अफ्रीका दौरे से पहले श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट सीरीज और वनडे सीरीज में जीत दर्ज करके भारतीय टीम के हौंसले बुलंदी पर हैं। लेकिन धर्मशाला में भारतीय टीम की परफार्मेंस ने साउथ अफ्रीकी दौरे पर गेंदबाजों और बल्लेबाजों की फार्म पर एक प्रश्नचिन्ह लगा दिया है।

भारतीय टीम के पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने भारतीय टीम के हालिया प्रदर्शन को देखते हुए दक्षिण अफ्रीका दौरे पर गेंदबाजों के प्रति सकारात्मकता दिखाई है।

उन्होंने कहा, ' मुझे उम्मीद है कि अगर भारतीय बल्लेबाज बोर्ड पर रन लगाने में कामयाब रहते हैं तो हमारे गेंदबाज उसे जरूर बचा लेंगे।'

जहां बल्लेबाज अजिंक्य रहाणे की फॉर्म चिंता का सबब बनी हुई हैं वहीं अफ्रीका में गेंदबाजों के लिए विकेट लेना हमेशा चुनौतीपूर्ण रहा है।

यह भी पढ़ें : Ranaji Trophy Delhi Vs Bengal: सेमीफाइनल में गौतम गंभीर के शतक से मजबूत हुई दिल्ली

अजिंक्य रहाणे ने श्रीलंका के खिलाफ 5 पारियों में केवल 17 रन बनाए हैं लेकिन उपमहाद्वीप के बाहर के उनके रिकार्ड को देखते हुए उन्हें साउथ अफ्रीकी दौरे पर महत्वपूर्ण खिलाड़ी माना जा रहा है।

गांगुली ने बंगाल और दिल्ली के बीच रणजी ट्राफी सेमीफाइनल मैच के दौरान पीटीआई से खास बातचीत में कहा, ‘नहीं मुझे नहीं लगता है कि अजिंक्य रहाणे की फार्म चिंता का विषय है क्योंकि वह बेहतरीन खिलाड़ी हैं। विराट कोहली, रहाणे, चेतेश्वर पुजारा और मुरली विजय पहले भी साउथ अफ्रीका में खेल चुके हैं। अच्छी बात यह है कि वह बेहतर खिलाड़ी के रूप में दक्षिण अफ्रीका जा रहे हैं।'

केपटाउन में 5 जनवरी से शुरू होने वाली टेस्ट सीरीज में परिस्थितियों के अनुसार अंतिम 11 तय की जाएगी लेकिन गांगुली छठे नंबर पर हार्दिक पांड्या को मौका देने के खिलाफ नहीं हैं। वहीं कई विशेषज्ञ पांड्या की उछाल लेती पिचों पर तकनीक को लेकर आशंकित हैं।

यह भी पढ़ें : ICC रैंकिंग : वनडे के शीर्ष-5 बल्लेबाजों में शुमार हुए रोहित शर्मा

RELATED TAG: Ajinkya Rahane, Hardik Pandya, India Tour To South Africa,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो