logo-image

रेलवे बोर्ड ने ALP और Technical पदों के लिए उम्मीदवारों को दी राहत, आवेदन करने की उम्र सीमा बढ़ाई

रेलवे बोर्ड ने पिछले हफ्ते सहायक लोको पायलट और टेक्नीकल पदों के लिए भर्ती निकाली थीं। बोर्ड ने करीब 27 हजार रिक्त पद निकाले थे।

Updated on: 19 Feb 2018, 09:28 PM

नई दिल्ली:

रेलवे बोर्ड ने पिछले हफ्ते सहायक लोको पायलट और टेक्नीकल पदों के लिए भर्ती निकाली थीं। बोर्ड ने करीब 90 हजार रिक्त पद निकाले थे।

सोमवार को रेलवे बोर्ड ने उम्मीदवारों की उम्र सीमा को बढ़ा दिया है। बोर्ड ने निकाली गई भर्तियों के लिए अब दो साल उम्र बढ़ा दी है।

गौरतलब है कि विभाग ने 3 फरवरी को करीब 90 हजार वैकेंसी निकाली थी। बोर्ड अब आवेदन करने की तारीख भी बढ़ाने पर विचार कर रहा है।

रेलवे बोर्ड ने ग्रुप सी की लेवल 1 और लेवल 2 के लिए भर्तियां निकाली थीं।

बोर्ड के नए नियम के मुताबिक ग्रुप सी लेवल 1 की नौकरी के लिए अब 18 से 33 साल के उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं। पहले यह सीमा 18 से 31 वर्ष थी। वहीं ग्रुप सी लेवल 2 के लिए अब आवेदन करने की उम्र सीमा 18 से 30साल है, यह पहले 18 से 28 साल थी।

ग्रुप सी लेवल वन के पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होना जरूरी है। इसके साथ ही उम्मीदवारों का आईटीआई किया होना जरूरी है वहीं लेवल 2 के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों का 10वीं पास होने के साथ साथ आईटीआई, डिप्लोमा और इंजीनियरिंग किया होना भी जरूरी है।

और पढ़ेंः PNB घोटाला: 40 जगह रेड, 5716 करोड़ की संपत्ति सीज, CVC ने मांगी रिपोर्ट