logo-image

ऑफिस के कूड़े से सरकार की हुई चांदी, कमाए 62 करोड़ रुपये, केंद्रीय मंत्री ने दी जानकारी

Government Made 62 Crore Rupee By Selling Off Scrap: कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह (Department of Administrative Reforms and Public Grievances) ने बेंगलुरु में हो रहे एक सम्मेलन में जानकारी उपलब्ध करवाई है. 

Updated on: 12 Jul 2022, 06:36 PM

नई दिल्ली:

Government Made 62 Crore Rupee By Selling Off Scrap: घर में रखे रद्दी को बेच कर आप भी अपनी कुछ आमदनी कर लेते होंगे लेकिन केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह का बयान आपको चौंका सकता है. दरअसल केंद्रीय मंत्री ने जानकारी दी है कि दफ्तर का रद्दी सामान बेच कर सरकार के खजाने में 62 करोड़ रुपये जोड़े गए हैं. दरअसल कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री जितेंद्र सिंह (Department of Administrative Reforms and Public Grievances) ने बेंगलुरु में हो रहे एक सम्मेलन में जानकारी उपलब्ध करवाई है. 

दफ्तर की बेकार पड़ी वस्तुओं से हुई कमाई 
कार्मिक, लोक शिकायत और पेंशन राज्य मंत्री (Department of Administrative Reforms and Public Grievances) ने कहा कि विभाग केवल स्वच्छता की बात ही नहीं करता बल्कि इसके लिए सकारात्मक पहल भी कर चुका है.  केंद्रीय मंत्री ने बताया कि विभाग ने 62 करोड़ रुपये की कमाई दफ्तर में बेकार पड़े सामान से की है. इस बेकार पड़े सामान में इलेक्ट्रॉनिक आइटम को बेचा गया था. 

 ये भी पढ़ेंः भारत अब नहीं रहेगा डॉलर का मोहताज, रुपये में भी हो सकेगा ग्लोबल ट्रेड

स्वच्छता अभियान की बात हो तो दूसरे उद्यम में उठाएंगे ऐसे कदम
केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने सम्मेलन में कहा कि इस तरह के कार्यक्रम नए स्टार्टअप एवेन्यू की तरह हैं. उन्होंने कहा कि अगली बार स्वच्छता अभियान की बात होगी तो कई उद्यम आगे आएंगे. 62 करोड़ रुपये की राशि जोड़ पाने के लिए केंद्रीय मंत्री ने एक ही दृष्टिकोण होने को बताया

ये भी पढ़ेंः Cute हों या ना हों IndiGo जरूर लगाएगा चार्ज! जानें क्यूं वसूला जाता है पैसा

HIGHLIGHTS

  • केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने बेंगलुरू सम्मेलन में जानकारी दी
  • दफ्तर में पड़ बेकार इलेक्ट्रॉनिक आइटम से हुई है कमाई