logo-image

पद्मावती विवाद: संजय लीला भंसाली के समर्थन में आए फिल्मकार, सरकार की चुप्पी पर उठे सवाल

सुधीर मिश्रा ने कहा कि अगर ऐसा वातावरण बनाया जा रहा है तो कल कोई भी भारतीय इतिहास पर फिल्म बनाने की कोशिश नहीं करेगा।

Updated on: 13 Nov 2017, 09:36 PM

नई दिल्ली:

पद्मावती की रिलीज पर लटकी तलवार के बीच कई फिल्मकार संजय लीला भंसाली के समर्थन में आ गए हैं। फिल्मकारों ने साथ ही भंसाली को मिल रही धमकी और सरकार की चुप्पी पर भी सवाल उठाए हैं।

भारतीय फिल्म और टेलीविजन डायरेक्टर्स एशोसिएशन (आईएफटीडीए), वेस्टर्न इंडिया सिनेमेटोग्राफर्स एशोसिएशन (डब्ल्यूआईसीए), सीने एंड टीवी आर्टिस्ट एशोसिएशन (सीआईएनटीएए) जैसे कई फिल्मी संगठन सोमवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में भंसाली के समर्थन में सामने आए।

इस मौके पर मौजूद फिल्मकार सुधीर मिश्रा ने कहा कि भंसाली पर हमला रचनात्मक आजादी पर हमला है। सुधीर मिश्रा ने कहा कि अगर ऐसा वातावरण बनाया जा रहा है तो कल कोई भी भारतीय इतिहास पर फिल्म बनाने की कोशिश नहीं करेगा।

यह भी पढ़ें: 'पद्मावती' पर लटके तलवार के बीच दीपिका पादुकोण ने कहा- अब रिलीज का इंतजार नहीं कर सकती

भंसाली फिल्म के निर्माण के समय से ही मुश्किलों का सामना कर रहे हैं। एक समय जयपुर और कोल्हापुर में शूटिंग के दौरान फिल्म के सेट पर भी तोड़-फोड़ की गई थी।

फिल्म को एक दिसंबर को रिलीज होना है और इसमें दीपिका पादुकोण सहित शाहिद कपूर और रणवीर सिंह मुख्य भूमिका में हैं। कई राजपूत समूहों ने आरोप लगाया है कि इस फिल्म में असल कहानी के साथ छेड़छाड़ की गई है।

बहरहाल, प्रेस कॉन्फ्रेंस में सीआईएनटीएए के महासचिव एक्टर सुशांत सिंह ने कहा कि सरकार को इस विवाद में दखल देना चाहिए।

सिंह ने कहा, 'संजय लीला भंसाली ने हमें प्रेस कॉन्फ्रेंस के लिए नहीं कहा है। दरअसल, हम सभी परेशान, निराश और गुस्से में हैं। आखिर कब तक हमारे सदस्य विचारों की आजादी की मांग करते रहेंगे। हमें हर समय क्यों इस अधिकार के लिए लड़ाई करनी पड़ती है।'

यह भी पढ़ें: बच्चन परिवार में नई बहू का स्वागत, इंटरनेट पर छाई अभिषेक-ऐश्वर्या और अमिताभ की तस्वीरें