पद्मावती विवाद: बीजेपी विधायक ने कहा- ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं होगी

  |  Reported By  :  Ajay Sharma  |  Updated On : November 09, 2017 09:29 AM
भाजपा विधायक और राजघराने की सदस्य दिया कुमारी (फाईल फोटो)

भाजपा विधायक और राजघराने की सदस्य दिया कुमारी (फाईल फोटो)

जयपुर:  

संजय लीला भंसाली के निर्देशन में बनने वाली फिल्म 'पद्मावती' शूटिंग के समय से ही विवादों के घेरे में है। फिल्म का विरोध लगातार बढ़ता जा रहा है। करणी सेना, राजपूत समाज के बाद अब जयपुर का राजघराना भी फिल्म के विरोध में उतर गया है।

बीजेपी विधायक और राजघराने की सदस्य दिया कुमारी का कहना है, 'फिल्म में ऐतिहासिक तथ्यों के साथ छेड़छाड़ बर्दाश्त नहीं की जाएगी।'

उन्होंने कहा कि फिल्म में न केवल राजपूत समाज, राजस्थान बल्कि नारी का भी अपमान किया गया है। फिल्म के ट्रेलर में 'घूमर' नृत्य को बेहद ही शानदार दिखाया गया है, लेकिन वह गलत तरीके से पेश किया गया है।

राजकुमारी ने आगे कहा कि राजपूत समुदाय द्वारा राजस्थान के शौर्यपूर्ण इतिहास और विदेशी आक्रांताओं के विरूद्ध युद्ध में हुए अपने लोगों के बलिदान के साथ किसी भी प्रकार की छेड़छाड़ की अनुमति नहीं दी जाएगी। अगर यह फिल्म इतिहास के प्रामाणिक तथ्यों को प्रदर्शित नहीं करती है तो इसे रिलीज नहीं होने दिया जाएगा।

ये भी पढ़ें: गूगल ने 'कथक क्वीन' सितारा देवी के जन्मदिन पर बनाया खास डूडल

राजकुमारी दिया कुमारी महाराजा सवाई सिंह और महारानी पद्मिनी देवी की बेटी हैं। वह अपनी दादी गायत्री देवी की देख-रेख में पली बढ़ी। राजकुमारी दिया ने भी साल 2013 में बीजेपी की सदस्यता ग्रहण कर राजनीति में प्रवेश कर लिया।

बता दें कि 'पद्मावती' 1 दिसंबर 2017 को रिलीज होगी। इसमें दीपिका पादुकोण, रणवीर सिंह और शाहिद कपूर अहम भूमिका निभा रहे हैं। फिल्म का पहले से ही विरोध हो रहा है। कई शहरों में मूवी की रिलीज रोकने की मांग हो रही है। अब इसमें राजनीतिक पार्टियां भी शामिल हो गई हैं।

शूटिंग के वक्त हो चुका हमला

फिल्म 'पद्मावती' कई बार मुशिकलों में पड़ चुकी है। जयपुर में शूटिंग के दौरान करणी सेना के लोगों ने फिल्ममेकर संजय लीला भंसाली के साथ बदसलूकी की थी, जिसके बाद कोल्हापुर में इस फिल्म का सेट लगाया गया था। लेकिन यहां भी भंसाली के फिल्म के सेट को जला दिया गया।

इसके बाद एक बार फिर मार्च में महाराष्ट्र के कोल्हापुर में संजय लीला भंसाली की फिल्म 'पद्मावती' के सेट पर एक बार फिर से हमला हुआ। करीब 40-50 लोगों ने फिल्म के सेट पर आगजनी का प्रयास किया था।

ये भी पढ़ें: खतरनाक है स्मॉग.. बचने के लिए इन बातों का रखें ध्यान

RELATED TAG: Padmavati, Sanjay Leela Bhansali, Deepika Padukone, Princess Diya Kumari,

देश, दुनिया की हर बड़ी ख़बर अब आपके मोबाइल पर, डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS ओर Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज, ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

न्यूज़ फीचर

मुख्य ख़बरे

वीडियो

फोटो