logo-image

आ गई है अब तक की सबसे पावरफुल BMW M कार , फीचर्स जानकार रह जाएंगे हैरान

इतिहास में सबसे शक्तिशाली बीएमडब्ल्यू एम है, और यह पहला बीएमडब्ल्यू एम भी है जिसे बेड़े मौजूदा मॉडल से डिजाइन किया गया है.

Updated on: 30 Nov 2021, 01:19 PM

New Delhi:

बीएमडब्ल्यू ने सोमवार को एक नए कॉन्सेप्ट के साथ एक नई व्हीकल को लांच किया. इलेक्ट्रिक कॉन्सेप्ट एसयूवी, जो अगले साल के अंत में प्रोडक्शन होकर बनकर तैयार होने के कगार पर है, विशेष रूप से ऑटो जायंट के एम परफॉर्मेंस ब्रांड के तहत प्लग-इन हाइब्रिड इलेक्ट्रिक वाहन के रूप में उपलब्ध होगी. बीएमडब्ल्यू कॉन्सेप्ट एक्सएम में 750 एचपी और 1,000 एनएम का टार्क देने के लिए इलेक्ट्रिक मोटर्स के साथ संयुक्त वी -8 इंजन है. इसमें 80 किमी तक की ऑल-इलेक्ट्रिक रेंज भी मिलती है. यह इतिहास में सबसे शक्तिशाली बीएमडब्ल्यू एम है, और यह पहला बीएमडब्ल्यू एम भी है जिसे बीएमडब्ल्यू बेड़े मौजूदा मॉडल से डिजाइन किया गया है.

यह भी पढ़ें- कार से जुड़ी किसी भी समस्या के लिए मारुती सुजुकी को करें संपर्क, देगी हर समस्या का हल

बीएमडब्ल्यू एक्सएम कॉन्सेप्ट फ्यूचर में आने वाली हर एक लक्ज़री मोडल से आगे है. गाड़ी के फ्रंट में दो बड़े किडनी ग्रिल, स्लीक हेडलैंप और बीएमडब्ल्यू मॉडल की पारंपरिक रूप से नरम लाइनों की तुलना में अधिक आक्रामक फ्रंट इंस्ट्रूमेंट पैनल है. सिग्नेचर डीआरएल के साथ एलईडी हेडलाइट्स नए डिजाइन किए गए हैं और दो अलग-अलग मॉड्यूल में विभाजित हैं. वे बीएमडब्ल्यू किडनी ग्रिल को फ्लैंक करते हैं जो आकार में भी सबसे अलग दिखाई देते हैं. इसमें किडनी ग्रिल पर नया XM लोगो और हुड के नीचे शक्तिशाली V8 इंजन के लिए बड़े एयर इंटेक भी मिलते हैं. कॉन्सेप्ट एक्सएम 23 इंच के पहियों भी हैं.

बीएमडब्ल्यू कॉन्सेप्ट एक्सएम का इंटीरियर अन्य बीएमडब्ल्यू कॉन्सेप्ट मॉडल से स्टाइलिंग संकेतों के साथ एक लक्ज़री लुक भी देता है. डैशबोर्ड पर बीएमडब्ल्यू कर्व्ड डिस्प्ले का दबदबा है जो इंफोटेनमेंट स्क्रीन को जोड़ती है, जो आईड्राइव और डिजिटल ड्राइवर डिस्प्ले के साथ आती है. बीएमडब्लू अपने प्रोडक्शन के बारे में और जानकारी तब ही बाहर करेगी जब इसके मॉडल्स के प्रोडक्शन की डेट भी करीब होगी. 

यह भी पढ़ें- Auto News: Prabhas ने खरीदी बॉलीवुड की दूसरी सबसे महंगी कार!