logo-image

प्यार के खातिर लड़के ने गर्लफ्रेंड के पिता को डोनेट कर दी किडनी, पूरा मामला जान रह जाएंगे दंग

अमेरिका के न्यूयॉर्क की रहने वाली एशले टरकोट के पिता पॉल टरकोट की किडनी खराब हो गई थी. डॉक्टरों ने बताया कि पॉल की जान बचाने के लिए उनका किडनी ट्रांसप्लांट करना पड़ेगा.

Updated on: 07 Nov 2019, 11:28 AM

नई दिल्ली:

समय के साथ-साथ डेटिंग का तरीका भी बदलता जा रहा है. इस बात में कोई दो राय नहीं है कि ऑनलाइन डेटिंग ऐप ने डेटिंग के पूरे सिस्टम को बदलकर रख दिया है. इन ऐप्स के जरिए लाखों-करोड़ों की संख्या में दो अनजान लड़का-लड़की एक-दूसरे से मिलते हैं. हालांकि, इन ऐप्स के जरिए कई तरह के फ्रॉड की भी खबरें आ चुकी हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसा मामला बताने जा रहे हैं, जिसे जानने के बाद आप भी हैरत में पड़ जाएंगे. जी हां, डेटिंग एप से मिले एक शख्स ने ऐसी मिसाल कायम की है जिसे सुनने वाला हर एक व्यक्ति हैरान है. दरअसल, एंड्रयू मेयजैक (23) और एशले टरकोट की मुलाकात एक डेटिंग एप के जरिए हुई थी. मुलाकात के बाद दोनों के बीच नजदीकियां बढ़ीं और देखते ही देखते दोनों को प्यार हो गया. लेकिन किसी ने उम्मीद भी नहीं की थी इस कपल को भविष्य में एक बेहद ही खतरनाक मुसीबत का सामना करना पड़ेगा.

ये भी पढ़ें- Air India के फ्लाइट में हो रही थी इस बेशकीमती चीज की तस्करी, दुबई से टॉयलेट में छिपाकर ला रहे थे दिल्ली

अमेरिका के न्यूयॉर्क की रहने वाली एशले टरकोट के पिता पॉल टरकोट की किडनी खराब हो गई थी. डॉक्टरों ने बताया कि पॉल की जान बचाने के लिए उनका किडनी ट्रांसप्लांट करना पड़ेगा. लेकिन पॉल के परिवार के सामने सबसे बड़ी मुसीबत ये थी कि वे किडनी की व्यवस्था कहां से करेंगे. ऐसे में एंड्रयू मेयजैक उनके लिए एक मसीहा बनकर सामने आए. एंड्रयू को जैसे ही मालूम चला कि उनकी गर्लफ्रेंड के पिता किडनी की वजह से मौत के मुंहाने पर खड़े हैं तो उन्होंने बिना कुछ सोचे-समझे पॉल को अपनी किडनी डोनेट करने का फैसला किया. जिसके बाद डॉक्टरों ने एंड्रयू के किडनी की जांच की. डॉक्टरों ने जांच में पाया कि एंड्रयू की किडनी को पॉल के शरीर में ट्रांसप्लांट किया जा सकता है.

ये भी पढ़ें- 15 साल के इस गेंदबाज ने एक ही पारी में चटकाए सभी 10 विकेट, अकेले दम पर विरोधी टीम को चटाई धूल

17 साल की उम्र में ही पॉल की किडनी में समस्या का खुलासा हो गया था. फिर उन्हें साल 2011 में एक बीमारी हुई जिसकी वजह से उनकी किडनी पूरी तरह से खराब हो गई थी. ऐसे में किडनी ट्रांसप्लांट के जरिए ही पॉल को बचाया जा सकता था. गर्लफ्रेंड के पिता को किडनी डोनेट करने वाले एंड्रयू ने इस पूरे मामले में कहा, ''मैंने बिना सोचे-समझे फैसला कर लिया था कि मुझे पॉल को किडनी डोनेट करना है. मैं एशले से बहुत प्यार करता हूं और वह अपने पिता से बहुत प्यार करती है. जिंदगी सिर्फ एक बार मिलती है, लिहाजा हम पॉल को किसी भी कीमत पर खोना नहीं चाहते थे। ये मेरे लिए बेहद खुशी की बात है कि मेरी वजह से पॉल आज जिंदा हैं.''