BREAKING NEWS
  • राजनीति से संन्यास पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने दिया बड़ा बयान- Read More »
  • Ayodhya Case : आज बंद कमरे में बैठेगी अयोध्‍या केस की सुनवाई कर रही संविधान पीठ- Read More »
  • India vs Pakistan : T-20 विश्‍व कप से पहले हो सकता है भारत पाकिस्‍तान का मुकाबला, यहां जानें आईसीसी का पूरा प्‍लान- Read More »

फेसबुक पर महिलाओं ने नौकरी के विज्ञापन छिपने के लिए किया केस

IANS  |   Updated On : September 19, 2018 08:31:03 PM
प्रतीकात्मक फोटो

प्रतीकात्मक फोटो (Photo Credit : )

वाशिंगटन:  

अमेरिकी नागरिक अधिकार संघ (एसीएलयू) ने नौकरी की तलाश में जुटीं तीन महिलाओं की तरफ से फेसबुक पर मुकदमा दायर किया है, जिसमें आरोप लगाया गया है कि सोशल मीडिया दिग्गज ने भर्तियों के विज्ञापन दिए थे, जो केवल पुरुषों को ही दिख रहे थे। एसीएलयू ने कम्यूनिकेशंस वर्कस ऑफ अमेरिका तथा इम्प्लायमेंट लॉ फर्म, ओट्टेन एंड गोल्डमैन एलएलपी के साथ मिलकर मंगलवार को अमेरिका समान रोजगार अवसर आयोग के समक्ष फेसबुक के खिलाफ मुकदमा दायर किया। 

उन महिलाओं ने फेसबुक पर आरोप लगाया था कि ये विज्ञापन केवल युवकों को दिखाए जा रहे थे, महिलाओं के साथ ही बड़ी उम्र के पुरुषों को भी ये विज्ञापन नहीं दिख रहे थे। 

और पढ़ें- भारतीय युवाओं में बढ़ रही है Heart Attack की समस्या : विशेषज्ञ

एसीएलयू में महिला अधिकार परियोजना से जुड़ीं गालेन शेरविन ने एक ब्लॉग पोस्ट में लिखा, 'नौकरी तलाश रहीं तीन महिलाओं और कम्यूनिकेशंस वर्कस ऑफ अमेरिका की तरफ से यह मुकदमा दायर किया गया है। इसमें आरोप लगाया गया है कि नौकरी के इस विज्ञापन ने संघीय नागरिक अधिकार कानून का उल्लंघन किया, जिसमें लिंग और उम्र के आधार पर नौकरियों में भेदभाव करने की मनाही है।'

First Published: Sep 19, 2018 08:30:56 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो