logo-image

आखिर कौन हैं पाकिस्‍तान की हरीम शाह, जिनकी पाकिस्‍तान के मंत्रियों के 'हरम' में है सीधी पहुंच

शोख... दिलकश... हसीन... या फिर कुछ भी कह लीजिए. कुछ तो खास बात है इस बाला में, तभी तो पाकिस्‍तान की राजनीति में इसने भूचाल ला दिया है.

Updated on: 03 Jan 2020, 02:51 PM

नई दिल्‍ली:

शोख... दिलकश... हसीन... या फिर कुछ भी कह लीजिए. कुछ तो खास बात है इस बाला में, तभी तो पाकिस्‍तान की राजनीति में इसने भूचाल ला दिया है. पूरा विपक्ष मिलकर जो न कर पा रहा है, इस हसीन दिलकश टिकटॉक स्‍टार ने कर दिखाया है. पाकिस्‍तान की इमरान सरकार इस हसीना के चक्‍कर में बदनाम हो चुकी है और इसके चक्‍कर में कोई भी मंत्री स्‍मार्टफोन और व्‍हाट्सअप यूज करना नहीं चाह रहा है. पत्रकारों को मंत्रियों के बयान नहीं मिल पा रहे हैं. टीवी डिबेट में इस अकेली लड़की के कारण पाकिस्‍तान की इमरान खान सरकार को जाने क्‍या-क्‍या कहा जा रहा है. वो हसीना कोई और नहीं, बल्‍कि हरीम शाह हैं. हरीम शाह आज की तारीख में पाकिस्‍तान की सबसे शक्‍तिशाली हसीना हैं, तभी तो कभी पीएम इमरान खान की कुर्सी पर बैठ जाती हैं तो कभी मंत्री शेख राशिद से वीडियो चैटिंग करती दिख जाती हैं.

पिछले ही दिनों पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख रशीद को लेकर हरीम शाह ने एक वीडियो जारी किया था, जिस पर खासा विवाद हुआ था. हरीम शाह ने रशीद शेख की ओर से सीक्रट वीडियो कॉल्स के वीडियो सोशल मीडिया पर डाल दिए थे. विवाद होने पर उन्होंने डिलीट भी कर दिया था. अब हरीम शाह ने पाकिस्तानी पीएम इमरान खान को घसीटते हुए उनका भी वीडियो जारी करने की धमकी दी है.

यह भी पढ़ें : सुलमानी हकीक की अंगूठी भी नहीं बचा सकी कासिम सुलेमानी की जान!

हरीम शाह ने ट्वीट किया, 'पीटीआई वाले फजूल की बकवास गालियां बककर गुस्सा न दिलाएं. ऐसा न हो कि खान साहब की भी वीडियो लगा लूं. हालांकि इस ट्वीट को भी उन्होंने डिलीट कर दिया. हरीम शाह ने दावा किया था कि शेख रशीद ने उन्हें आपत्तिजनक वीडियो भेजे थे. साथ ही उन्‍हें वॉट्सऐप पर वीडियो कॉल भी करते थे. हरीम शाह ने तो यह भी कहा है कि हमारे पास कई मंत्रियों के सबूत हैं, लेकिन हमने कोई वीडियो नहीं डाला.

कुछ दिनों पहले हरीम शाह ने बेहद संवेदनशील माने जाने वाले पाकिस्‍तानी विदेश मंत्रालय में घुसकर एक वीडियो बनाया था. शाह ने उस कुर्सी पर बैठकर टिकटॉक वीडियो बनाया था, जिस पर पीएम इमरान खान बैठते हैं. इसी से हरीम शाह की हैसियत का अंदाजा लगाया जा सकता है.

इमरान के मंत्री शेख राशिद को लेकर हरीम शाह ने जो वीडियो जारी किया था, उसमें वह कह रही हैं, 'मेरी बात सुनें, क्या मैंने आजतक आपकी कोई भी बात बताई है? फिर आप मुझसे अब बात क्यों नहीं करते?' इस पर रशीद कहते हैं, 'जो दिल चाहे, करो.' फिर हरीम कहती हैं, 'क्या मतलब है आपका? उन तमाम अश्लील वीडियो का क्या जो आप मुझे भेजा करते थे? क्या आप उन्हें भूल गए हैं?' इतनी बातचीत के बाद शेख रशीद फोन काट देते हैं.

यह भी पढ़ें : ममता बनर्जी भूतनी हैं इसिलिए तो श्री राम से डरती हैं, जानिए किसने कही ये बात

एक और वीडियो में हरीम कह रही हैं, 'लेकिन आपने मेरे साथ क्यों गलत किया मुझे बताइये?' इस पर शेख रशीद ने कहा, 'मैंने कोई गलत बात नहीं की मैं तुम्हें समझाता हूं, तुम्हारी बेहतरी के लिए समझाता हूं' हरीम बोलती हैं, 'अच्छा ठीक हैं मैं वो मानती हूं लेकिन आपने मेरे साथ लड़ाई क्यों की?' रसीद कहते हैं, 'लड़ाई इसलिए की देखो आप हर आदमी के साथ वीडियो डाल रहे हो.'

एक अन्‍य वीडियो में हरीम शाह रेल मंत्री शेख रशीद से कहती हैं, “मेरी बात गौर से सुनिए. मैंने आपका कभी कोई राज दुनिया के सामने नहीं खोला. फिर आपने मुझसे बातचीत बंद क्यों कर दी?” इसके बाद रशीद कहते हैं, “हरीम, तुम्हें जो करना है, वो करो.” इसके बाद हरीम रेल मंत्री को उन अश्लील वीडियो के बारे में बताती हैं, जो रशीद ने टिकटॉक स्टार को भेजे थे.

यह भी पढ़ें : पूरी कायनात नए साल का जश्‍न मना रही थी और ये जनाब अपनी आदत से बाज नहीं आए

इमरान खान के पीएम बनने के बाद हरीम शाह का रूतबा तेजी से बढ़ा. सोशल मीडिया पर खुद इमरान के साथ उनके कुछ फोटो वायरल हो रहे हैं. रक्षा मंत्री परवेज खटक के अलावा साइंस एवं टेक्नोलॉजी मिनिस्टर परवेज खटक के साथ भी उनके फोटो मौजूद हैं. शेख रशीद अविवाहित हैं. वो कई पार्टियां बदल चुके हैं और 1985 के बाद लगभग हर सरकार में मंत्री रहे हैं. ये वही रशीद हैं जिन्होंने भारत को पाकिस्तान के पास पाव-पावभर के परमाणु बम होने की धमकी दी थी.

हरीम शाह मशहूर Tiktok स्टार हैं, जिनके ढेरों फॉलोअर्स हैं. पाकिस्‍तानी मुस्‍लिम लीग नवाज के नेता मोहम्मद अमीन संग भी इनका वीडियो वायरल हुआ था. वीडियो में हरीम स्टार एक निजी होटल में डांस करती नजर आ रही थीं. हालांकि लगातार वीडियो सामने आने के बाद हरीम शाह ने आरोप लगाया था कि उन्‍हें तरह-तरह की धमकियां मिल रही हैं. उधर, पाकिस्तानी मीडिया में खबर आई है कि हरीम शाह ने कनाडा की नागरिकता के लिए अप्लाई किया हुआ है. वह अभी अजेरबाईजान में हैं.