OMG: महज 2 मिनट की एक्सरसाइज से घटाया 13 KG वजन, जाने कैसे हुआ ये कमाल

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : October 09, 2019 11:20:00 PM
माइक रयोस्के

माइक रयोस्के (Photo Credit : फाइल )

नई दिल्ली:  

हमारे सुंदर और छरहरे शरीर को मोटापा एकदम से खराब कर देता है. मोटापा आने के साथ ही शरीर में थाईरॉयड, पीसीओडी और डायबिटीज जैसी भयंकर बीमारियों को न्योता देती हैं. आपका मोटापा आपके लुक को तो बिगाड़ता ही है साथ ही यह आपके ब्लड डिसॉर्डर और हार्ट डिसीज का कारण भी बनता है. अगर आप भी बढ़ते वजन से परेशान हैं तो नई जापानी तकनीक से अपने मोटापे का आसानी से इलाज कर सकते हैं. हमारा दावा है कि इससे बेहतर इलाज कुछ हो ही नहीं सकता. आपको बता दें कि इन दिनों वजन कम करने की जापानी तकनीक काफी फेमस हो रही है. इस तकनीक के जरिए आप तेजी से अपना फैट घटा सकते हैं. जापान के एक अभिनेता माइक रयोस्के ने इसे खुद पर अपनाया है और जिसका असर पूरी दुनिया देख रही है.

जापानी अभिनेता माइक ने मीडिया से बातचीत में बताया कि इस जापानी तकनीक से उनका 13 किलोग्राम वजन कम हुआ है. इतना ही नहीं अभिनेता ने अपनी तोंद को 4.7 इंच तक कम किया है और ये सब महज एक या दो मिनट की एक्सरसाइज का नतीजा है. सुनकर झटका जरूर लगा होगा आपको. जापानी अभिनेता माइक ने बताया कि इस एक्सरसाइज से न सिर्फ उनका वजन कम हुआ है, बल्कि उन्हें पीठ दर्द की समस्या से भी निजात मिल गई है. आप ये जानकर शॉक्ड रह जाएंगे कि माइक ने अपना ये वजन बेहद कम समय में घटाया है.

यह भी पढ़ें- झांसी एनकाउंटर पर अखिलेश यादव का बयान, कहा- निर्दोष था पुष्पेंद्र, पुलिस ने की हत्या

आइए आपको बताएं कैसे करें जापानी एक्सरसाइज
इस एक्सरसाइज को करने के लिए सबसे पहले आप जमीन पर अपना एक पैर आगे और दूसरा पैर थोड़ा पीछे की तरफ रखें. अपने शरीर के पिछले हिस्से और पैरों पर दबाव डालें. इसके बाद हवा में ऊपर हाथ उठाकर 3 सेकेंड तक धीमी गति से सांस खींचें. ये प्रक्रिया पूरी होने के बाद 7 सेकेंड तक तेजी से सांस बाहर निकालें. सांस छोड़ते हुए आपको अपने हाथ टाइट करके ऊपर से नीचे की तरफ लाने होंगे.

यह भी पढ़ें- टमाटर और प्याज के बाद अब आलू के दाम छू सकते हैं आसमान, जानिए क्या है वजह

ब्रीदिंग एक्सरसाइज वजन घटाने में कारगर है
2 से 10 मिनट तक रोजाना ऐसा करने से आपका वजन तेजी से कम होने लगेगा. ब्रीदिंग एक्सरसाइज को वजन घटाने में बहुत कारगर माना गया है. बॉडी का फैट ऑक्सीजन, कार्ब और हाइड्रोजन से बनता है. जब हम सांस लेते हैं तो ऑक्सीजन फैट सेल्स तक पहुंच कर पानी और कार्बन में बदल जाता है. शरीर में जितना अधिक ऑक्सीजन जाता है, उतना अधिक फैट बर्न होता है.

यह भी पढ़ें- मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने बीजेपी और हिन्दुओं को लेकर दिया ये विवादित बयान

First Published: Oct 09, 2019 11:18:34 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो