BREAKING NEWS
  • Shree Krishna Janmashtami 2019: भारत के अलावा इन 5 देशों में भी धूमधाम से मनाई जाती है जनमाष्टमी- Read More »
  • ​​​​​Petrol Diesel Price: पेट्रोल और डीजल हुआ महंगा, फटाफट जानिए नए रेट- Read More »
  • गजब : इस भारतीय बल्‍लेबाज ने 39 गेंदों में जड़ दिया शतक, 15 रन देकर आठ विकेट- Read More »

अब धरती से नहीं आसमान से गोलियां बरसाएंगे फ्लाइंग सोल्जर, जानें भविष्य में कैसे होगा War

News State Bureau  |   Updated On : July 18, 2019 04:02 PM
आसमान से गोलियां बरसता जवान (फाइल फोटो)

आसमान से गोलियां बरसता जवान (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

यूरोप और अमेरिका के बीच फैले तनाव को लेकर फ्रांस ने एक ऐसी मशीन तैयार की है जो पलक झपकते ही जमीन से आसमान में उड़ सकता है और उस पर सवार सिपाही दुश्मन पर हमला कर सकता है. यह हथियार कोई बंदूक, मिसाइल या तोप नहीं है, बल्कि 'फ्लाइंग सोल्जर' है, जो हवा में एक छोटी सी मशीन से दुश्मन पर हथियार के साथ हमला कर सकता है.

यह भी पढ़ेंः योगी सरकार का बड़ा फैसला, मदरसों के छात्रों को दी जाएगी NCC की ट्रेनिंग

हाल में हुए वार्षिक बैस्टील दिवस परेड में फ्रांस ने अपनी इस ताकत का प्रदर्शन किया था. इस प्रदर्शन से यह साफ हो गया कि आने वाले समय में युद्ध और खतरनाक हो जाएगा. सेना के सिपाही जमीन पर लड़ाई लड़ने के साथ-साथ फ्लाइंग सोल्जर की मदद से हवा से भी गोलियां बरसाते नजर आ सकते हैं.

फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों ने पिछले रविवार को अपने इस फ्लाइंग सोल्जर का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया था. इसके बाद से पूरे विश्व में यह चर्चा शुरू हो गई कि आने वाले समय में युद्ध का प्रारूप कैसा हो सकता है. वीडियो शेयर कर राष्ट्रपति मैक्रों ने लिखा कि हमें अपनी सेना पर गर्व है.

यह भी पढ़ेंः मजबूत पकड़ के साथ जारी है 'सुपर 30' की कमाई, जानिए कलेक्शन

राष्ट्रपति इमैनुअल मैक्रों की ओर से शेयर किए गए वीडियो में राइफल लेकर हवा में उड़ रहा शख्स कोई और नहीं जाने-माने फ्रैंच इन्वेंटर फ्रेंकी जपाटा थे. जपाटा फ्रांसीसी सेना के भविष्य को प्रदर्शित करने के लिए बंदूक पकड़े हुए टरबाइन इंजन पर सवार होकर हवा में खूब करतब दिखाए. यह फ्लाई बोर्ड उन्हीं ने बनाया है. फ्रांसीसी आविष्कारक एवं उद्यमी फ्रैंकी जपाटा का हवा में करतब दिखाने वाला वीडियो सोशल मीडिया में भी खूब वायरल हो रहा है.

यह भी पढ़ेंः अर्जुन रामपाल की गर्लफ्रेंड गैब्रिएला ने द‍िया बेटे को जन्म

रविवार को हुए इस परेड में सशस्त्र बलों के करीब 4300 सदस्य, 196 वाहन, 237 घोड़ों, 69 विमानों और 39 हेलीकॉप्टरों ने हिस्सा लिया था. जर्मनी की चांसलर एंजेला मर्केल, नीदरलैंड के प्रधानमंत्री मार्क रूटा ने शॉन्ज-एलिसीज पर मैक्रों के साथ परेड देखा.

First Published: Thursday, July 18, 2019 04:02:51 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Flying Soldier, France President Emmanuel Macron, Bastille Day Parade, America, Europe, France War, War Between Us And Europe,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो