कश्मीर में ऑर्टिकल 370 खत्म होने के मामले पर मलाला से भिड़ीं वीना मलिक

आईएएनएस  |   Updated On : August 13, 2019 02:30:00 AM
वीना मलिक (फाइल)

वीना मलिक (फाइल) (Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

बॉलीवुड की फिल्मों में काम कर चुकीं पाकिस्तानी अभिनेत्री वीना मलिक कश्मीर विवाद पर नोबेल विजेता मलाला यूसुफजई से ट्विटर पर भिड़ गईं और उन्हें अनफॉलो कर दिया. वीना का मानना है कि मलाला ने कश्मीर मुद्दे पर सही रुख नहीं अपनाया है. 'रोजनामा पाकिस्तान' की रिपोर्ट के मुताबिक, वीना मलिक इस बात पर मलाला से नाराज हैं कि 'मानवाधिकारों के लिए आवाज उठाने वाली मलाला 'भारत के कब्जे वाले कश्मीर' के विशेष दर्जे में बदलाव पर चुप क्यों हैं.'

वीना ने मलाला को संबोधित करते हुए ट्वीट किया, "मुझे हैरत हो रही है कि अगर तुम कश्मीर के मसले से परिचित हो तो तुमने अभी तक इस पर भारत को क्यों नहीं कुछ कहा. मैं तुम्हें अनफॉलो कर रही हूं."वीना ने यह ट्वीट आठ अगस्त देर रात एक बजे किया. अगली सुबह मलाला ने ट्वीट किया, लेकिन उन्होंने शांति की बात करते हुए भारत या पाकिस्तान का नाम नहीं लिया और कश्मीरियों को 'अपने मुल्क दक्षिण एशिया' का निवासी बताया.

मलाला को अनफॉलो कर चुकीं वीना ने उनके ट्वीट की जानकारी मिलने पर फिर ट्वीट करते हुए मलाला द्वारा दक्षिण एशिया को देश कहे जाने की खिल्ली उड़ाई. उन्होंने लिखा, "अच्छा तो मलाला का संबंध एक ऐसे मुल्क से है जो अभी अभी अस्तित्व में आया है." मलाला का संबंध पाकिस्तान से है. 2012 में उन्हें स्वात में स्कूल से लौटते वक्त गोली मारी गई थी. उन्हें लड़कियों की शिक्षा के लिए आवाज उठाने के कारण गोली मारी गई थी. उन्हें विश्व में पहचान मिली, इलाज के लिए उन्हें ब्रिटेन ले जाया गया जहां उन्होंने आगे की पढ़ाई की. बच्चों की शिक्षा की दिशा में काम करने के लिए साल 2014 में उन्हें भारतीय सामाजिक कार्यकर्ता कैलाश सत्यार्थी के साथ नोबेल शांति पुरस्कार से नवाजा गया था.

First Published: Aug 13, 2019 02:30:00 AM
Post Comment (+)

Live Scorecard

न्यूज़ फीचर

वीडियो