logo-image

अमेरिका के खरबों डॉलर के राहत पैकेज को नहीं मिली सीनेट की मंजूरी

विधेयक में कोरोना वायरस महामारी के चलते हुई बंदी (Lockdown) के कारण अमेरिकी परिवारों को सहायता देने और बंद पड़े हजारों कारोबार को मदद देने के लिए 1700 अरब डॉलर के अनुमानित पैकेज का प्रस्ताव था.

Updated on: 23 Mar 2020, 02:19 PM

वाशिंगटन:

अमेरिकी अर्थव्यवस्था (US Economy) को बचाने के लिए लाए गए खरबों डॉलर के राहत पैकेज (Bailout Package) के प्रस्ताव को अमेरिकी सीनेट की मंजूरी नहीं मिल सकी. इस प्रस्ताव को डेमोक्रेटस की तरफ से कोई समर्थन नहीं मिला, जबकि कोरोना वायरस (Coronavirus) के संक्रमण के चलते पांच रिपब्लिकन सांसद अनुपस्थित रहे. डेमोक्रेट का कहना था कि रिपब्लिकन योजना लाखों अमेरिकी श्रमिकों को पर्याप्त सुरक्षा देने में विफल रही है और इसमें कोरोना वायरस संकट के दौरान पर्याप्त स्वास्थ्य देखभाल प्रणाली को दरकिनार कर किया गया है.

यह भी पढ़ें: Gold Price Today: वायदा बाजार में सोने की कीमतों में आया उछाल, जानिए क्यों आई तेजी

1700 अरब डॉलर के अनुमानित पैकेज का था प्रस्ताव

विधेयक में कोरोना वायरस महामारी के चलते हुई बंदी (Lockdown) के कारण अमेरिकी परिवारों को सहायता देने और बंद पड़े हजारों कारोबार को मदद देने के लिए 1700 अरब डॉलर के अनुमानित पैकेज का प्रस्ताव था. रिपब्लिकन, डेमोक्रेट और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प (US President Donald Trump) प्रशासन के बीच गहन बातचीत के बावजूद पैकेज को लेकर सहमति नहीं बन सकी और सदन में विधेयक को पारित होने के लिए जरूरी मत नहीं मिल सके.

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस से लड़ने के लिए शराब कंपनियां भी बना रही हैं सेनिटाइजर

कोरोना वायरस संक्रमण के चलते पांच रिपब्लिकन सांस वोट नहीं दे सके. इससे पहले इस पैकेज को पारित कराने के लिए विधि निर्माताओं के बीच रविवार को बंद दरवाजे में बातचीत हुई, लेकिन इसका कोई नतीजा नहीं निकल सका.