सोच-समझकर बोलें ईरान के अयातुल्‍ला अली खुमैनी, अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने दी चेतावनी

News State Bureau  |   Updated On : January 18, 2020 09:12:01 AM
सोच-समझकर बोलें ईरान के नेता अयातुल्‍ला अली खुमैनी: डोनाल्‍ड ट्रंप

सोच-समझकर बोलें ईरान के नेता अयातुल्‍ला अली खुमैनी: डोनाल्‍ड ट्रंप (Photo Credit : ANI Twitter )

नई दिल्‍ली :  

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप ने ईरान के सुप्रीम लीडर अयातुल्लाह अली खुमैनी को सोच-समझकर बोलने की हिदायत दी है. ट्रंप ने अपने ट्वीट में कहा, ईरान के तथाकथित सुप्रीम लीडर ने यूरोप और अमेरिका के बारे में बहुत ओछी बातें की हैं. उनकी अर्थव्यवस्था ध्वस्त हो रही है और उनके लोग पीड़ित हैं. ऐसे में उन्हें अपने शब्दों को लेकर बहुत सावधान रहना चाहिए. ट्रंप के मुताबिक, खुमैनी ने अपने भड़काऊ बयान में अमेरिका को शातिर और यूरोपीय देशों ब्रिटेन, फ्रांस और जर्मनी को अमेरिका का नौकर बताया था.

यह भी पढ़ें : 'सोनिया गांधी आखिरी मुगल जैसी, राहुल गांधी को चुनकर केरल ने किया विनाशकारी काम', जानें किसने कही यह बात

डोनाल्‍ड ट्रंप ने एक अन्य ट्वीट में ईरान के लोगों को संबोधित करते हुए कहा, ईरान के वे लोग, जो अमेरिका से प्यार करते हैं, एक ऐसी सरकार डिजर्व करते हैं, जो उन्हें मारने की बजाय उनके सपनों को पूरा करने में दिलचस्पी रखती है. उन्होंने अपने ट्वीट में ईरानी नेताओं से अपील की कि उन्हें अपने देश को बर्बादी की ओर ले जाने के बजाय आतंक को छोड़ देना चाहिए और ईरान को फिर से महान बनाना चाहिए.

यह भी पढ़ें : क्‍या दोषियों को माफ करेंगी निर्भया की मां? इस वरिष्‍ठ वकील ने की मांग

बीते 17 जनवरी को ईरान के सुप्रीम नेता अयातुल्‍ला अली खुमैनी ने ट्वीट कर फ्रांस, जर्मनी और ब्रिटेन की सरकार पर हमला बोला था. खुमैनी ने कहा था- 'ईरान के मसले को सुरक्षा परिषद में ले जाने की फ्रेंच, जर्मन और ब्रिटिश सरकारों की धमकी ने फिर साफ कर दिया है कि वे अमेरिका के 'नौकर' हैं. उन्होंने आगे लिखा कि इन तीनों देशों ने सद्दाम हुसैन को हमारे खिलाफ युद्ध में हरसंभव मदद की थी.

First Published: Jan 18, 2020 09:12:01 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो