logo-image

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने 2020 चुनाव अभियान की औपचारिक शुरुआत की

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने फ्लोरिडा के ओर्लेडो में एक जनसभा से 2020 राष्ट्रपति चुनाव में अपने पुनर्निर्वाचन के लिए प्रचार अभियान की औपचारिक शुरुआत कर दी है.

Updated on: 19 Jun 2019, 10:42 AM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) ने फ्लोरिडा के ओर्लेडो में एक जनसभा से 2020 राष्ट्रपति चुनाव (2020 Election Campaign) में अपने पुनर्निर्वाचन के लिए प्रचार अभियान की औपचारिक शुरुआत कर दी है. डोनाल्ड ट्रंप ने मंगलवार रात एम्वे सेंटर एरीना में उपस्थित जनसमूह से कहा, "और इसलिए आज रात, मैं अमेरिका के राष्ट्रपति के अपने दूसरे कार्यकाल के लिए अपने अभियान की शुरुआत करने के लिए आपके सामने खड़ा हूं."

यह भी पढ़ेंः World Cup: हार के बाद पाकिस्तान के कप्तान सरफराज ने साथी खिलाड़ियों के दी चेतावनी, कही यह बड़ी बात

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, अपने भाषण में डोनाल्ड ट्रंप ने देश की अर्थव्यवस्था, सरकार की आव्रजन नीतियों और व्यापारिक दृष्टिकोण के साथ-साथ संघीय अदालतों के पुनर्गठन के अपने प्रयासों सहित कई मुद्दों पर प्रकाश डाला. अपने भाषण में उन्होंने कई अन्य चीजों के साथ-साथ राजनीतिक प्रतिद्वंद्वियों, कुछ प्रमुख मीडिया संस्थानों और मार्च में पूरी हुई रूसी जांच की आलोचना की.

यह भी पढ़ेंः मुखर्जी नगर: बाप-बेटे की पिटाई को लेकर थाने के बाहर लगातार हो रहा है प्रदर्शन, देखें वीडियो

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप साल 2016 में अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति निर्वाचित हुए थे. उन्होंने डेमोक्रेटिक उम्मीदवार हिलेरी क्लिंटन (Hillary Clinton) को हराया था. उन्होंने 20 जनवरी 2017 को कार्यभार संभाला था और उसी दिन अपने पुनर्निर्वाचन के लिए संघीय चुनाव आयुक्त के समक्ष दस्तावेज दाखिल किए थे.