BREAKING NEWS
  • नागरिकता संशोधन बिल पर BJP को मिला शिवसेना का साथ, पक्ष में किया वोट- Read More »

यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन की छात्रा का पाकिस्तान में अपहरण, सकते में इमरान खान सरकार

आईएएनएस  |   Updated On : December 03, 2019 07:09:21 AM
यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन की छात्रा का पाकिस्तान में अपहरण

यूनिवर्सिटी ऑफ लंदन की छात्रा का पाकिस्तान में अपहरण (Photo Credit : IANS )

कराची:  

पाकिस्तान (Pakistan) के सबसे बड़े शहर कराची (Karachi) के पॉश इलाके डिफेंस कॉलाेनी से रविवार को अगवा हुई युवती का अभी तक कोई सुराग नहीं मिला है. दुआ निसार मंगी (Dua Nissar Mangi) नाम की युवती के अपहरण से पाकिस्तान में हड़कंप मचा हुआ है और उसकी रिहाई के लिए सोशल मीडिया (Social Media) से लेकर सड़क तक मुहिम छेड़ी गई है. 'जंग' ने अपनी रिपोर्ट में बताया है कि 20 वर्षीय दुआ यूनिवर्सिटी आफ लंदन से कानून की पढ़ाई कर रही है और उसके फेसबुक प्रोफाइल के मुताबिक वह महिलाओं के अधिकारों के लिए आवाज उठाने वाले एक वैश्विक संगठन से भी संबद्ध है.

यह भी पढ़ें : नासा ने खोज निकाला चंद्रयान-2 का विक्रम लैंडर, फोटो जारी

दुआ को रविवार देर रात उस समय अगवा किया गया जब वह अपने दोस्त हारिस सोमरो के साथ चहलकदमी कर रही थी. एक वाहन में सवार चार से पांच लोगों ने उसे अगवा कर लिया. हारिस ने जब विरोध किया तो इन लोगों ने उसे गोली मार दी. उसका अस्पताल में इलाज चल रहा है. सनसनीखेज वारदात के बाद सिंध प्रांत के मुख्यमंत्री ने पुलिस को विशेष टीम का गठन कर दुआ को जल्द से जल्द बरामद करने का निर्देश दिया. हालांकि, पुलिस अभी इस मामले में सुराग नहीं लगा पाई है.

'एक्सप्रेस न्यूज' ने अपनी रिपोर्ट में सूत्रों के हवाले से बताया है कि जांच एजेंसियों का ध्यान दुआ के एक दोस्त पर केंद्रित है. दुआ कुछ समय पहले विदेश गई थी जहां उसकी मुलाकात मुजफ्फर नाम के एक युवक से हुई. देश लौटने के बाद दुआ और मुजफ्फर में दूरी बढ़ गई जिससे मुजफ्फर परेशान बताया जा रहा था.

यह भी पढ़ें : शरद पवार का बड़ा खुलासा, पीएम मोदी ने साथ काम करने का दिया था ऑफर, लेकिन मैंने प्रस्ताव ठुकराया

दुआ की सकुशल रिहाई के लिए पाकिस्तान में सेलेब्रिटी से लेकर उसके मित्र व घरवाले, सभी सोशल मीडिया पर अभियान छेड़े हुए हैं. पाकिस्तान में ट्विटर पर इस वक्त #Duamangi ट्रेंड कर रहा है. पाकिस्तानी अभिनेता फिरोज खान ने ट्वीट कर लोगों से कहा है कि अगर आप और कुछ नहीं कर सकते तो आवाज तो उठा ही सकते हैं.

सामाजिक कार्यकर्ता जिबरान नासिर ने ट्वीट में कहा है कि दुआ मेधावी छात्रा है. बीते साल चुनाव प्रचार के दौरान वह उससे मिले थे. नासिर ने लोगों से कहा है कि किसी भी तरह की कोई जानकारी हो तो लोग उन्हें सूचित करें. पाकिस्तानी अभिनेत्री युमना जैदी ने दुआ की फोटो के साथ ट्वीट किया है, "अपनी ही जमीन पर हम सुरक्षित नहीं हैं." एक अन्य अभिनेत्री जारनिश खान ने ट्वीट में दुआ की सुरक्षित वापसी की प्रार्थना की.

First Published: Dec 03, 2019 07:07:16 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो