पाकिस्तान जितनी बुराई करेगा, उतना ही ऊंचा होगा भारत का कद, जानिए किसने कही ये बात

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : September 20, 2019 11:10:31 AM
पाकिस्तान जितनी बुराई करेगा, उतना ही ऊंचा होगा भारत का कद

पाकिस्तान जितनी बुराई करेगा, उतना ही ऊंचा होगा भारत का कद (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  सैय्यद अकबरुद्दीन ने कहा- पाकिस्तान जितनी बुराई करेगा, भारत का कद उतना ही बढ़ेगा. 
  •  पाकिस्तान जितनी ठोकरे खाएगा उतना ही भारत के सपनों को पंख लगेंगे.
  •  उन्होंने ये भी कहा कि ये तो तय है कि पाकिस्तान कश्मीर का मुद्दा फिर से उठाएगा.

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (Imran Khan) 27 सितंबर को संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) में कश्मीर का राग एक बार फिर से अलापने वाले हैं. जिसे लेकर संयुक्त राष्ट्र में भारत के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन (Syed Akbaruddin) ने Pakistan को एक बार फिर से चेताया है. अकबरुद्दीन ने साफ शब्दों में कहा कि कश्मीर (Kashmir) के मुद्दे पर पाकिस्तान जितना नीचे गिरेगा, भारत का कद उतना ही बढ़ेगा. पाकिस्तान जितनी ठोकरे खाएगा उतना ही भारत के सपनों को पंख लगेंगे.

PTI के मुताबिक, अकबरुद्दीन ने न्यूयॉर्क में मीडिया से बात करते हुए ये बात करते हुए बताया कि प्रधानमंत्री मोदी की बहुपक्षीय और द्विपक्षीय व्यस्तताओं और बैठकों के ढेर सारे उदाहरण इस बात को बताते हैं कि भारत का कद कितना ऊंचा होगा.

यह भी पढ़ें: अमेरिका में व्‍हाइट हाउस के बाहर अंधाधुंध फायरिंग, एक की मौत और 5 लोग घायल
Akbaruddin ने कहा कि पाकिस्तानी क्या चाहते हैं, उनकी मर्जी है. हमने पहले मेनस्ट्रीम टेररिज्म देखा है. अब वह मेनस्ट्रीम हेट Speech दे सकते हैं.


अकबरुद्दीन ने कहा कि यूएन में पाकिस्तान फिर वही पुराने राग को दोहराएगा. हर देश के पास विकल्प है कि वह वैश्विक प्लेटफॉर्म पर किस तरह से खुद को रिप्रजेंट करता है लेकिन पाकिस्तान एक ऐसा देश है जो घूमफिर कर एक ही बात करता है-कश्मीर. कुछ देश अपनी बातों को रखने के लिए नीचा गिर सकते हैं, लेकिन हमें भरोसा है कि हमारा स्तर ऊपर उठेगा. आप जितना नीचे गिरेंगे, हम उतना ऊपर आएंगे.


यह भी पढ़ें: सैलरी लेने गई महिला को महिला ठेकेदार ने ही बेच दिया, फिर जो हुआ वो...
United Nations में India के स्थायी प्रतिनिधि सैयद अकबरुद्दीन ने कहा कि भारत पहले भी अपने ऊपर उठने के उदाहरण पेश कर चुका है. UN में हमारी द्विपक्षीय और बहुपक्षीय बातचीत भी यही दिखाएंगी कि भारत का कद पाकिस्तान से बड़ा है. कॉन्फ्रेंस के दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री की योजनाओं और प्राथमिकताओं के बारे में भी जानकारी सांझा की.

First Published: Sep 20, 2019 10:52:41 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो