logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

शादी से दुखी थीं UAE की रानी हया, 271 करोड़ रुपए लेकर दुबई से भागी

संयुक्त अरब अमीरात के अरबपति शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छठी बेगम रानी हया बिंत अल हुसैन अपने दो बच्चों और लगभग 271 करोड़ रुपए के साथ दुबई छोड़कर चली गई हैं.

Updated on: 30 Jun 2019, 11:41 AM

highlights

  • हया पहले भी जमर्नी से असफल राजनीतिक शरण की मांग चुकी हैं.
  • इस बार दोनों बच्चों और 271 करोड़ रुपए लेकर भागीं.
  • दुबई के शाही परिवार के सदस्यों के मुताबिक हया लंदन में छिपी हैं.

दुबई.:

संयुक्त अरब अमीरात के अरबपति शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छठी बेगम रानी हया बिंत अल हुसैन अपने दो बच्चों और लगभग 271 करोड़ रुपए के साथ दुबई छोड़कर चली गई हैं. माना जा रहा है कि वह लंदन में छिपी हैं. जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला की सौतेली बहन हया अपने पति से तलाक चाहती हैं. इसके पहले भी वह अपने बच्चों जलीला (11 साल) और जाएद (7 साल) के साथ जर्मनी में राजनीतिक शरण की गुहार लगा चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंः अरब सागर में रॉ की चौकसी बढ़ी, चीन-पाकिस्तान सांठगांठ नाकाम

जर्मनी के राजनयिक ने की दुबई छोड़ने में मदद
सूत्रों के मुताबिक इस बार हया अपने साथ 31 मिलियन पौंड की भारी-भरकम राशि भी ले गई हैं. भारतीय मुद्रा में यह रकम 271 करोड़ रुपए से अधिक बैठती है. बताते हैं कि इस रकम से हया एक नई जिंदगी शुरू करना चाहती हैं. ऑक्सफोर्ड में पढ़ी-लिखी हया को 20 मई से सार्वजनिक तौर पर नहीं देखा गया है. इसके साथ ही उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स भी फरवरी से अपडेट नहीं हुए हैं. अन्यथा इन पर उनके कल्याणकारी कामों की फोटो अपडेट रहती थी. अरब मीडिया में अपुष्ट सूत्रों के हवाले से कहा जा है कि जर्मन राजनयिक ने उन्हें दुबई से भागने में मदद की. जाहिर है इस खबर के बाद से संयुक्त अरब अमीरात और जर्मनी के बीच कूटनीतिक संबंध खासे प्रभावित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः J&k: बडगाम में आतंकियों के सफाए के लिए फिर शुरू हुई मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

अरबपति पति और दुबई से शासक चाहती हैं तलाक
दुबई के शाही परिवार से संबंध रखने वाले दो विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि रानी हया दुबई छोड़ गई हैं और वह अपने पति से तलाक चाहती हैं. गौरतलब है कि शेख की एक बेटी लतीफा ने भी घर छोड़ने की असफल कोशिश की थी. लतीफा को गोवा के पास भारतीय तटीय सीमा में तटरक्षक दल ने पकड़ा था और उसके बाद से उनका कोई अता-पता नहीं है. लतीफा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर कहा था कि वह उत्पीड़न और शारीरिक प्रताड़ना से आजिज आकर घर से भागने पर मजबूर हुईं.