शादी से दुखी थीं UAE की रानी हया, 271 करोड़ रुपए लेकर दुबई से भागी

News State Bureau  |   Updated On : June 30, 2019 11:41:15 AM
यूएई के शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छठी बेगम रानी हया बिंत हुसैन

यूएई के शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छठी बेगम रानी हया बिंत हुसैन (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  हया पहले भी जमर्नी से असफल राजनीतिक शरण की मांग चुकी हैं.
  •  इस बार दोनों बच्चों और 271 करोड़ रुपए लेकर भागीं.
  •  दुबई के शाही परिवार के सदस्यों के मुताबिक हया लंदन में छिपी हैं.

दुबई.:  

संयुक्त अरब अमीरात के अरबपति शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मकतूम की छठी बेगम रानी हया बिंत अल हुसैन अपने दो बच्चों और लगभग 271 करोड़ रुपए के साथ दुबई छोड़कर चली गई हैं. माना जा रहा है कि वह लंदन में छिपी हैं. जॉर्डन के शाह अब्दुल्ला की सौतेली बहन हया अपने पति से तलाक चाहती हैं. इसके पहले भी वह अपने बच्चों जलीला (11 साल) और जाएद (7 साल) के साथ जर्मनी में राजनीतिक शरण की गुहार लगा चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंः अरब सागर में रॉ की चौकसी बढ़ी, चीन-पाकिस्तान सांठगांठ नाकाम

जर्मनी के राजनयिक ने की दुबई छोड़ने में मदद
सूत्रों के मुताबिक इस बार हया अपने साथ 31 मिलियन पौंड की भारी-भरकम राशि भी ले गई हैं. भारतीय मुद्रा में यह रकम 271 करोड़ रुपए से अधिक बैठती है. बताते हैं कि इस रकम से हया एक नई जिंदगी शुरू करना चाहती हैं. ऑक्सफोर्ड में पढ़ी-लिखी हया को 20 मई से सार्वजनिक तौर पर नहीं देखा गया है. इसके साथ ही उनके सोशल मीडिया अकाउंट्स भी फरवरी से अपडेट नहीं हुए हैं. अन्यथा इन पर उनके कल्याणकारी कामों की फोटो अपडेट रहती थी. अरब मीडिया में अपुष्ट सूत्रों के हवाले से कहा जा है कि जर्मन राजनयिक ने उन्हें दुबई से भागने में मदद की. जाहिर है इस खबर के बाद से संयुक्त अरब अमीरात और जर्मनी के बीच कूटनीतिक संबंध खासे प्रभावित हो सकते हैं.

यह भी पढ़ेंः J&k: बडगाम में आतंकियों के सफाए के लिए फिर शुरू हुई मुठभेड़, एक आतंकी ढेर

अरबपति पति और दुबई से शासक चाहती हैं तलाक
दुबई के शाही परिवार से संबंध रखने वाले दो विश्वसनीय सूत्रों का कहना है कि रानी हया दुबई छोड़ गई हैं और वह अपने पति से तलाक चाहती हैं. गौरतलब है कि शेख की एक बेटी लतीफा ने भी घर छोड़ने की असफल कोशिश की थी. लतीफा को गोवा के पास भारतीय तटीय सीमा में तटरक्षक दल ने पकड़ा था और उसके बाद से उनका कोई अता-पता नहीं है. लतीफा ने सोशल मीडिया पर एक वीडियो अपलोड कर कहा था कि वह उत्पीड़न और शारीरिक प्रताड़ना से आजिज आकर घर से भागने पर मजबूर हुईं.

First Published: Jun 30, 2019 11:39:16 AM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो