BREAKING NEWS
  • BJP सांसद हंसराज हंस की मांग- JNU का नाम बदलकर कर देना चाहिए MNU - Read More »
  • उत्तर प्रदेश बीजेपी के संगठनात्मक चुनाव की प्रक्रिया 1 सितम्बर से होगी शुरू, चुनाव अधिकारी घोषित- Read More »
  • चेतेश्‍वर पुजारा का शतक, भारत ने पांच विकेट पर 297 रन बनाए- Read More »

Paris Blast: बेकरी में गैस रिसाव से विस्फोट, 4 मरे 5 की हालत गंभीर

News State Bureau  |   Updated On : January 12, 2019 07:39 PM
पेरिस में गैस रिसाव से ब्लास्ट, 4 की मौत

पेरिस में गैस रिसाव से ब्लास्ट, 4 की मौत

नई दिल्ली:  

फ्रांस के मध्य पेरिस में शनिवार को एक बेकरी में गैस रिसाव के बाद हुए शक्तिशाली विस्फोट में अग्निशमन दल के दो कर्मियों सहित कम से कम चार लोगों की मौत हो गई और दर्जनों लोग घायल हो गए हैं. ताज़ा जानकारी के मुताबकि 5 लोगों की हालत बेहद गंभीर बताई जा रही है. 'सीएनएन' की रिपोर्ट्स के अनुसार, पेरिस के नौवें प्रांत र्यू डी ट्रेविस में स्थित बेकरी में विस्फोट स्थानीय समयानुसार सुबह 9.10 बजे हुआ. गैस रिसाव की शिकायत पर वहां पहुंचे अग्निशमन कर्मी भी इसकी चपेट में आ गए. पुलिस द्वारा चार लोगों की मौत की पुष्टि करने से पहले वादी रेमी हीट्ज ने संवाददाताओं को बताया, '12 लोग गंभीर रूप से बीमार हैं जिनमें तीन अग्निशमनकर्मी हैं.'

पेरिस फायर ब्रिगेड के एक प्रवक्ता ने कहा कि अधिकारियों के अनुसार, पांच लोगों की हालत गंभीर है. घटना में 24 अन्य लोग भी घायल हो गए, लेकिन वे गंभीर रूप से घायल नहीं हैं. रुए डे ट्रेविस में हुए विस्फोट के कारण यहां खड़ीं कारें और अन्य इमारतें क्षतिग्रस्त हो गईं. विस्फोट के धमाके से आस-पास की इमारतों की खिड़कियां टूट गईं. आस-पास की इमारतों और दुकानों को हुआ नुकसान सड़कों पर देखा जा सकता है.

फ्रांस के प्रधानमंत्री एडौर्ड फिलिप और शहर की महापौर एनी हिडाल्गो के साथ घटनास्थल का दौरा कर चुके आंतरिक मंत्री क्रिस्टोफी कास्टनर ने कहा कि अब स्थिति नियंत्रण में है. इससे पहले उन्होंने ट्विटर पर लिखा था कि मृतकों की संख्या ज्यादा होगी.

उन्होंने ट्वीट किया था, '200 से ज्यादा अग्निशमनकर्मी आपातकालीन अभियान में कार्यरत हैं. मुझे सबसे पहले घायलों और उनके शुभचिंतकों की चिंता है.' पुलिस ने जनता से क्षेत्र से दूर रहने और आपातकालीन वाहनों को रास्ता देने के लिए कहा है.

और पढ़ें- मायावती-अखिलेश के गठबंधन पर बोले चाचा शिवपाल, हमारे बिना अधूरा है 'साथ'

बेकरी के सामने रहने वाले एक युवक जीन ने समाचार एजेंसी एफे को बताया कि धमाके के बाद उसके घर की कई खिड़कियां टूट गईं. उसने बताया कि धमाके के समय भूकंप जैसा महसूस हुआ था.

First Published: Saturday, January 12, 2019 05:09 PM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: Paris Blast, Blast In Paris, Parish Bomb Blast, France, Gas Explosion At Paris Bakery, Blast News, Paris Blast, Blast In Paris, Paris,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो