logo-image

तुलसी गबार्ड ने गूगल को दिया 50 मिलियन डॉलर का दिया नोटिस, जानें क्यों

गबार्ड ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनके चुनाव अभियान के खिलाफ 'भेदभावपूर्ण कार्रवाई' और उनके स्वतंत्र अभिव्यक्ति के उनके अधिकार पर अंकुश लगाने को लेकर यह मामला दर्ज कराया है

Updated on: 26 Jul 2019, 06:28 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका की डेमोक्रेटिक पार्टी की ओर से राष्ट्रपति उम्मीदवार की प्रबल दावेदार और पहली महिला हिन्दू सांसद तुलसी गबार्ड ने सूचना-प्रौद्योगिकी क्षेत्र की दिग्गज कंपनी गूगल के खिलाफ कम-से-कम पांच करोड़ डॉलर का मुकदमा दर्ज कराया है. गबार्ड ने 2020 के राष्ट्रपति चुनाव के लिए उनके चुनाव अभियान के खिलाफ 'भेदभावपूर्ण कार्रवाई' और उनके स्वतंत्र अभिव्यक्ति के उनके अधिकार पर अंकुश लगाने को लेकर यह मामला दर्ज कराया है.

गबार्ड (38) ने लॉस एंजिलिस की एक संघीय अदालत में दायर मुकदमे में कहा है कि जून में पहली बहस के बाद गूगल ने उनके विज्ञापन खाते को थोड़े समय के लिए निलंबित करके उनकी अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर अंकुश लगाने की कोशिश की.

इसे भी पढ़ें:सर्वदलीय बैठक का फैसला, सपा सांसद आजम खान माफी मांगे नहीं तो होगी कार्रवाई

'न्यूयॉर्क टाइम्स' की खबर के मुताबिक गबार्ड की प्रचार समिति तुलसी नाऊ इंक ने कहा है कि गूगल ने उनके विज्ञापन खाते को 27 और 28 जून को छह घंटे के लिए निलंबित कर दिया था. इससे रुपया जुटाने एवं संभावित मतदाताओं तक संदेश पहुंचाने की उसकी क्षमता प्रभावित हुई थी.