logo-image

ब्रेक्सिट के विरोध में लंदन में भारी प्रदर्शन, एक और जनमत संग्रह कराने की मांग

यूरोपीय संघ के दसियों हजार समर्थकों ने ब्रेक्सिट (यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने) के विरोध में शनिवार को लंदन में प्रदर्शन किया

Updated on: 26 Mar 2017, 10:21 PM

नई दिल्ली:

यूरोपीय संघ के दसियों हजार समर्थकों ने ब्रेक्सिट (यूरोपीय संघ से ब्रिटेन के अलग होने) के विरोध में शनिवार को लंदन में प्रदर्शन किया और इस मुद्दे पर एक और जनमत संग्रह कराए जाने की मांग की। 

इसे भी पढ़े: थेरेसा मे 29 मार्च को ब्रेक्सिट की करेंगी शुरुआत

एफे न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, प्रधानमंत्री थेरेसा मे द्वारा ब्रिटेन को यूरोपीय संघ से अलग करने की प्रक्रिया शुरू करने से कुछ दिनों पहले 'यूनाइट फॉर यूरोप' ने शहर के प्रमुख स्थानों से वेस्टमिन्स्टर पेलेस तक मार्च का आयोजन किया, जहां ब्रिटिश संसद है।

प्रदर्शनकारी यूरोपीय ध्वज लहरा रहे थे और साथ ही उन्होंने हाथों में तख्तियां थामी हुई थीं, जिन पर 'मैं ईयू में रहना चाहता/चाहती हूं' जैसे नारे लिखे हुए थे।मार्च में लिबरल डेमोक्रेट्स के नेता टिम फैरन समेत कई राजनीतिक हस्तियां भी शामिल थे, जिनकी मांग थी कि लोगों को ब्रेक्सिट मुद्दे पर जनमत संग्रह में मतदान करने का दूसरा मौका मिलना चाहिए।

इसे भी पढ़े: दो दिवसीय भारत दौरे पर थेरेसा मे, दोनों देशों के बीच ट्रेड बढ़ाने पर दिया जाएगा ज़ोर

लंदन के वेस्टमिन्स्टर में ही केवल तीन दिन पहले हुए आतंकवादी हमले के मद्देनजर इस मार्च के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए थे।एडिनबर्ग में भी ऐसा ही एक अन्य मार्च आयोजित किया गया, जिसमें 'यंग यूरोपियन मूवमेंट' के सदस्य ईयू के प्रति समर्थन दर्शाने के लिए एकत्रित हुए।