logo-image

अमेरिका में ये पाकिस्तानी गुर्गे दे रहे हैं भारत विरोधी साजिशों को अंजाम

अमेरिका में बसे पाकिस्तानी गुर्गों में सबसे कुख्यात और बदनाम नाम है गुलाम नबी फई का, जो सालों से कश्मीर के नाम पर पाकिस्तानी झूठ को अमेरिका और यूरोप में फैला रहा है.

नई दिल्‍ली:

गुलाम नबी फई. निहाद अवाद, साउंड विजन संस्था. बहा अराज, बर्मा टास्क फोर्स. ये हैं वो किरदार जो सालों से अमेरिका में पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा, पाकिस्तानी झूठ और पाकिस्तानी साजिशों को अंजाम दे रहे हैं. अमेरिका में बसे पाकिस्तानी गुर्गों में सबसे कुख्यात और बदनाम नाम है गुलाम नबी फई का, जो सालों से कश्मीर के नाम पर पाकिस्तानी झूठ को अमेरिका और यूरोप में फैला रहा है.

गुलाम नबी फई की हरकतों का भंडाफोड़ साल 2012 में हुआ था.अमेरिकी एजेंसियों ने पाया था कि फई को पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI से पैसा मिलता था और इस पैसे का इस्तेमाल फई अमेरिका में कश्मीर के नाम पर झूठी लॉबिंग के लिए करता था.

बहा अराज

बहा अराज इस्लामिक लीडरशिप इंस्टिट्यूट ऑफ अमेरिका का अध्यक्ष है. बहा का संगठन मजहब के नाम पर चैरिटी की आड़ में अपनी करतूतों को अंजाम देता है और कश्मीर के मुद्दे को लेकर प्रोपेगेंडा फैलाता है. कहा ये भी जाता है कि अमेरिका में कुछ खालिस्तान समर्थक प्रदर्शनों से भी इस संगठन के लोग किसी ना किसी शक्ल में जुड़े रहे

निहाद अवाद

निहाद अवाद की पहचान एक जहीन शहीन पढ़े लिखे शख्स की थी.लेकिन जैसे जैसे निहाद की करतूतों का घड़ा फूटता गया.इस फिलीस्तीनी मूल के अमेरिकी की सच्चाई सामने आती गई. निहाद अवाद काउंसिल ऑफ अमेरिकी इस्लामिक रिलेशन का डायरेक्टर है.कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने के बाद ये अमेरिका में बसे मुस्लिमों के बीच सक्रिय हो गया और लगातार अमेरिका में भारत विरोधी लॉबिंग करने लगा. कहा जाता है कि निहाद अवाद को भी पाकिस्तानी एजेंसियों से पैसा मिलता रहा है.

बर्मा टास्क फोर्स

बर्मा टास्क फोर्स अमेरिका और कनाडा के 38 मुस्लिम संगठनों का फ्रंट है.कहने को ये रोहिंग्या मुसलमानों की आवाज उठाता है, धारा 370 हटने के बाद से बर्मा टास्क फोर्स नाम का ये संगठन भी पाकिस्तानी प्रोपेगेंडा का हथियार बना.और कश्मीर के मुद्दे पर सियारों की तरह रोता नजर आया. ये हैं वो चेहरे.वो संगठन.जो सालों से कश्मीर के नाम पर अपनी दुकानें चला रहे हैं.पाकिस्तान से पैसा उठाते हैं और अमेरिका में भारत विरोधी झूठ फैलाते हैं.