करतारपुर गलियारे के लिए पाकिस्तान के PM इमरान खान को मिला यह सम्मान, इन सिख संगठनों ने दिया पुरस्कार

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : November 21, 2019 05:34:12 PM
पाकिस्तान के पीएम इमरान खान

पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (Photo Credit : न्यूज स्टेट )

नई दिल्‍ली:  

ब्रिटेन के कुछ सिख संगठनों ने पाकिस्तान (Pakistan) के प्रधानमंत्री इमरान खान (PM Imran Khan) को लाइफटाइम अचीवमेंट अवार्ड दिया है. इन संगठनों में खालिस्तान समर्थक माना जाने वाला संगठन सिख फेडरेशन-यूके भी शामिल है. इमरान को यह अवार्ड करतारपुर गलियारे के लिए दिया गया है.

बाबा गुरु नानक के 550वें प्रकाशोत्सव के अवसर पर लंदन के सिटी हाल में आयोजित एक समारोह में इमरान के यूके व यूरोप में व्यापारिक मामलों के प्रवक्ता साहबजादा जहांगीर ने इमरान खान की तरफ से यह पुरस्कार ग्रहण किया. इस अवसर पर कहा गया कि पाकिस्तान के करतारपुर स्थित गुरुद्वारा दरबार साहिब तक जाने के लिए करतारपुर गलियारा खोलकर इमरान खान ने दुनिया भर के सिखों का दिल जीत लिया है.

इस समारोह में लंदन असेंबली के सदस्य डॉ. ओंकार सहोस्ता, लंदन के महापौर सादिक खान, उप महापौर डेबी वीक्स-बर्नार्ड, लेबर पार्टी नेता प्रीत कौल गिल व अन्य राजनेता तथा सिख समुदाय के सदस्य शामिल हुए. जहांगीर ने इमरान को दिए गए सम्मान के लिए सिख समुदाय को धन्यवाद दिया और कहा कि करतारपुर गलियारा पाकिस्तान की तरफ से शांति का एक पैगाम है.

पाकिस्तान, भारत के साथ सांस्कृतिक संबंध बहाल करने के लिए सिख समुदाय के साथ एक सेतु बनाना चाहता है. उन्होंने कहा कि पाकिस्तान सरकार को इस बात का गर्व है कि उसने महज आठ महीने के अंदर करतारपुर परियोजना को पूरा कर दिया. उन्होंने कहा कि यह 'इमरान खान के शांति व मानवता के प्रति प्रेम व जज्बे के कारण संभव हो सका.'

First Published: Nov 21, 2019 05:34:12 PM
Post Comment (+)

LiveScore Live Scores & Results

न्यूज़ फीचर

वीडियो