BREAKING NEWS
  • अरुण जेटली की तबीयत के कारण योगी कैबिनेट का विस्तार कार्यक्रम स्थगित- Read More »
  • पाकिस्तानी महिला ने इमरान खान को दिखाया आईना, कहा- भारत से लड़ने की औकात नहीं- Read More »
  • रिलायंस जीयो गीगाफाइबर की ब्रॉडबैंड सेवा के लिए ऐसे करें रजिस्‍ट्रेशन - Read More »

डोनाल्‍ड ट्रंप के खिलाफ खोजी खबर के लिए 'द न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स' और 'द वॉल स्‍ट्रीट जर्नल' को मिला प्रतिष्‍ठित पुलित्‍जर अवार्ड

News state Bureau  |   Updated On : April 16, 2019 10:49 AM
अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप (फाइल फोटो)

नई दिल्‍ली:  

अमेरिका के राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप और उनके परिवार के खिलाफ अलग से जांच को लेकर 'द न्‍यूयॉर्क टाइम्‍स' और 'द वॉल स्‍ट्रीट जर्नल' को प्रतिष्‍ठित पुलित्‍जर अवार्ड दिया गया है. वहीं, द टाइम्‍स को प्रतिष्‍ठित पत्रकारिता पुरस्‍कार दिए जाने का फैसला लिया गया है. द टाइम्‍स को यह पुरस्‍कार डोनाल्‍ड ट्रंप के परिवार की वित्‍तीय स्रोतों का खुलासा करने को लेकर दिया गया है. पुलित्‍जर प्राइज बोर्ड ने न्‍यूयॉर्क के कोलंबिया यूनिवर्सिटी में आयोजित एक कार्यक्रम में अवार्ड की घोषणा की.

जर्नल ने 2016 में दो महिलाओं को ट्रम्प के गुप्त भुगतान के कवरेज के लिए जीता. साउथ फ्लोरिडा सन-सेंटिनल ने मारजोरी स्टोनमैन डगलस हाई स्कूल में फरवरी 2018 नरसंहार से पहले और बाद में स्कूल और कानून प्रवर्तन अधिकारियों द्वारा विफलताओं के अपने कवरेज के लिए पुलित्जर जीता.

पिट्सबर्ग पोस्ट-गजट को अक्टूबर 2018 की शूटिंग की कवरेज के लिए सम्‍मानित किया गया. उस शूटिंग में 11 लोग मारे गए थे. एसोसिएटेड प्रेस ने यमन में युद्ध के कवरेज के लिए अंतर्राष्ट्रीय रिपोर्टिंग के लिए पुलित्जर जीता.

रॉयटर्स को म्यांमार में रोहिंग्या मुसलमानों के खिलाफ अत्याचार के कवरेज के लिए अंतर्राष्ट्रीय रिपोर्टिंग के लिए सम्मानित किया गया. अन्य श्रेणियों में रिचर्ड पॉवर्स द्वारा "द ओवरस्टोरी" ने फिक्शन के लिए पुलित्जर जीता और जैकी सिबलीस ड्रुरी द्वारा "फेयरव्यू" ने नाटक के लिए पुरस्कार जीता.

First Published: Tuesday, April 16, 2019 10:29 AM
Latest Hindi News से जुड़े, अन्य अपडेट के लिए हमें फेसबुक पेज,ट्विटर और गूगल प्लस पर फॉलो करें

RELATED TAG: The New York Times, The Wall Street Journal, Pulitzer Award, The Times,

डाउनलोड करें न्यूज़ स्टेट एप IOS और Android यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक करें।

न्यूज़ फीचर

वीडियो