logo-image

POK में 14 अक्‍टूबर को आतंकियों की रैली (Terrorists Rally) करने जा रहा आतंक का आका हाफिज सईद (Hafiz Saeed)

आतंक का आका और जमात-उद-दावा (Jamat Ud Dawa) प्रमुख हाफिज सईद (Hafiz Saeed) पीओके (POK-Pakistan Occupied Kashmir) में आतंकवादियों की बड़ी रैली करने जा रहा है. 14 अक्‍टूबर को होने वाली इस रैली में सभी आतंकवादियों को बुलावा भेजा गया है.

Updated on: 10 Oct 2019, 02:56 PM

नई दिल्‍ली:

आतंक का आका और जमात-उद-दावा प्रमुख हाफिज सईद पीओके (POK-Pakistan Occupied Kashmir) में आतंकवादियों की बड़ी रैली करने जा रहा है. 14 अक्‍टूबर को होने वाली इस रैली में सभी आतंकवादियों को बुलावा भेजा गया है, जिसे हाफिज सईद संबोधित करेगा. मुजरफ्फराबाद में 14 अक्टूबर को होने वाली रैली में जैश-ए-मोहम्मद और हिजबुल के ज्यादातर आतंकी शामिल होंगे. जम्‍मू-कश्‍मीर से अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान और वहां के आतंकी संगठन लगातार भारत विरोधी गतिविधियों को अंजाम देने की कोशिश में जुटे हुए हैं.

यह भी पढ़ें : राहुल गांधी ने कहा था कि कश्‍मीर में खून की नदियां बहेंगी, लेकिन एक भी बुलेट नहीं चली : अमित शाह

जम्‍मू-कश्‍मीर से भारत सरकार द्वारा अनुच्‍छेद 370 हटाए जाने के बाद से पाकिस्‍तान और उसके द्वारा पाले हुए आतंकी बौखलाए हुए हैं. पाकिस्‍तान अकसर सीजफायर का उल्‍लंघन कर रहा है तो आतंकी लगातार घुसपैठ की कोशिश कर रहे हैं. हालांकि सुरक्षाबलों की चौकसी के चलते यह संभव नहीं हो पा रहा है. अब आतंकी हाफिज सईद ने 14 अक्‍टूबर को पीओके के मुजफ्फराबाद में आतंकवादियों की रैली बुला रहा है. बताया जा रहा है कि रैली में पाकिस्तान में बैठे ज्यादातर आतंकी इसमें हिस्‍सा लेंगे. पिछले हफ्ते पाकिस्‍तान की सेना ने एलओसी मार्च (LOC March) निकाला था.

चार दिन पहले ही पाकिस्‍तान अधिकृत कश्‍मीर में आजादी के पाकिस्‍तान से आजादी के समर्थन में बहुत बड़ी रैली निकाली गई थी. रैली में भीड़ हाथों में बैनर-पोस्‍टर लेकर पाकिस्तान से आजादी के नारे बुलंद कर रही है. पुलिस ने रैली पर आंसू गैस के गोले छोड़े, जिसमें काफी लोग घायल हो गए थे और 25 से ज्यादा लोग गिरफ्तार कर लिए गए थे.

यह भी पढ़ें : विनोद सोनकर ने ली बीजेपी के वरिष्‍ठ नेता लालकृष्‍ण आडवाणी की जगह, संभालेंगे यह बड़ी जिम्‍मेदारी

पाकिस्तान ने 70 साल पहले सीक्रेट "कराची एग्रीमेंट" के जरिए पीओके पर कब्‍जा किया था. लंबे समय तक लोगों को इस एग्रीमेंट के बारे में पूरी तरह पता नहीं चल पाया. इस एग्रीमेंट के बाद से पाकिस्तान पीओके में कठोर कदम उठाता रहा है. समय-समय पर लोग आजादी की आवाज बुलंद करते हैं, लेकिन पाकिस्‍तानी दमन के चलते उनकी आवाज दफन हो जाती है.