logo-image

तालिबान ने अफगानिस्तान के होटल पर धावा बोला, 10 की मौत

मुठभेड़ में दो हमलावरों को मार गिराया गया और हमले में आठ सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए. उन्होंने कहा कि इस दौरान अन्य सात गंभीर रूप से घायल हुए हैं.

Updated on: 13 Jul 2019, 07:47 PM

काबुल:

अफगानिस्तान के बदघिस प्रांत के एक होटल में शनिवार को बंदूकधारियों के एक समूह ने धावा बोल दिया, जिसके बाद उनके और सुरक्षाबलों के बीच मुठभेड़ शुरू हो गई. घटना में कम से कम दस लोगों के मारे जाने की सूचना है. अधिकारियों ने यह जानकारी दी. टोलो न्यूज ने प्रवक्ता नुसरत रहीमी के बयान का हवाला देते हुए बताया कि बंदूकधारियों का समूह होटल काला-ए-नॉ में दोपहर करीब 12.40 बजे घुसा.

मुठभेड़ में दो हमलावरों को मार गिराया गया और हमले में आठ सुरक्षाकर्मी शहीद हो गए. उन्होंने कहा कि इस दौरान अन्य सात गंभीर रूप से घायल हुए हैं, इसलिए मृतकों की संख्या बढ़ सकती है. प्रवक्ता ने कहा कि हमले में कई नागरिक भी प्रभावित हुए होंगे. हमले की जिम्मेदारी तालिबान ने ली है.

14 जून को आत्‍मघाती हमले में 11 लोगों की गई थी जान 

इससे पहले 14 जून को अफगानिस्तान (Afganistan) के पूर्वी नांगरहार प्रांत की राजधानी जलालाबाद (Jalalabad) में एक आत्मघाती हमलावर ने पुलिस स्टेशन के निकट खुद को Bomb Blast के जरिए उड़ा लिया था. इस हमले में 11 लोग मारे गए थे. प्रांत के गवर्नर के प्रवक्ता अताहुल्लाह खोगयानी ने बताया कि इस्लामिक स्टेट आतंकी संगठन (ISIS) की अफगान शाखा ने हमले की जिम्मेदारी ली है. मृतकों में एक बच्‍चा भी शामिल था.

उन्होंने बताया कि हमले में 13 अन्य लोग घायल हो गए, जिनमें से कुछ की हालत गंभीर है. प्रांतीय राज्यपाल के प्रवक्ता अताहुल्लाह खोगयानी ने बताया कि इस हमले का निशाना सुरक्षा बल थे और घायलों में से कई पुलिसकर्मी हैं. अभी तक इस हमले की जिम्मेदारी किसी ने नहीं ली है लेकिन इस्लामिक स्टेट से संबद्ध इस्लामिक स्टेट खोरासन प्रोविंस और तालिबान इस क्षेत्र में सक्रिय हैं. यह इस्लामिक स्टेट का गढ़ माना जाता है.