logo-image

Sri Lanka Serial Blast: श्रीलंका के राष्ट्रपति ने आपातकाल की अवधि बढ़ाई

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना (President Maitripala Sirisena) ने देश में सुरक्षा स्थिति को देखते हुए शनिवार को आपातकाल (Emergency) की अवधि को एक महीने के लिए और बढ़ा दिया.

Updated on: 22 Jun 2019, 01:58 PM

नई दिल्ली:

श्रीलंका के राष्ट्रपति मैत्रीपाला सिरिसेना (President Maitripala Sirisena) ने देश में सुरक्षा स्थिति को देखते हुए शनिवार को आपातकाल (Emergency) की अवधि को एक महीने के लिए और बढ़ा दिया. समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, राष्ट्रपति ने एक विशेष राज अधिसूचना पत्र पर हस्ताक्षर किए.

यह भी पढ़ेंः भ्रष्ट अधिकारियों पर मोदी सरकार के बाद अब योगी सरकार लेने जा रही यह बड़ा फैसला

इसमें कहा गया था कि आपातकाल सार्वजनिक सुरक्षा, सार्वजनिक व्यवस्था के संरक्षण और समुदाय के जीवन के लिए आवश्यक आपूर्ति और सेवाओं के प्रबंधन के लिए प्रभावी है. सिरीसेना ने देश में हुए भयावह आतंकवादी हमले के एक दिन बाद 22 अप्रैल को आपातकाल की घोषणा की थी. हमले में 250 से अधिक लोग मारे गए और 500 से अधिक घायल हुए थे.

यह भी पढ़ेंः डॉक्टर ने जिंदा व्यक्ति को मृत घोषित कर भेज दिया मुर्दाघर, पुलिस को देख खूब रोया व्यक्ति

इसके बाद उन्होंने इसे 22 मई को आपातकाल एक महीने के लिए बढ़ा दिया, और सुरक्षा बलों ने हमलों से जुड़े संदिग्धों को पकड़ने के लिए देशव्यापी छापेमारी जारी रखी. पुलिस ने कहा कि आतंकी हमलों के संबंध में अब तक 100 से अधिक संदिग्धों को गिरफ्तार किया गया है.