logo-image

पाकिस्तान की चोरी ऊपर से सीनाजोरी, पत्रकार पर भड़के विदेश मंत्री कुरैशी

कश्मीर पर दुष्प्रचार के सिलसिले पर उठाए गए सवाल से बिफरे कुरैशी ने पत्रकार को जमकर लानते-मलानते भेंजी. हालांकि अब उनकी ही आलोचना मीडिया जगत समेत पाकिस्तान के बुद्धिजीवी जगत में हो रही है.

Updated on: 04 Oct 2019, 03:20 PM

highlights

  • पत्रकार ने कुरैशी से उन देशों के नाम पूछ लिए जो कश्मीर पर साथ हैं.
  • इस पर भड़के विदेश मंत्री ने पत्रकार को विदेशी एजेंट करार दिया.
  • कश्मीर पर इमरान खान और उनके मंत्री लगाता बोल रहे हैं झूठ

नई दिल्ली:

संभवतः इसे ही कहते हैं एक तो चोरी ऊपर से सीनाजोरी. एक तो पाकिस्तान के वजीर-ए-आजम इमरान खान की देखादेखी अन्य दूसरे हुक्मरान भी कश्मीर के मसले पर अपनी आवाम समेत दुनिया भर को गुमराह कर रहे हैं. दूसरे अगर कोई उनके सामने सच लाता है, तो उसी पर भड़क जाते हैं. कुछ ऐसा ही पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने किया, जब उनसे एक पत्रकार ने कश्मीर पर पाकिस्तान का समर्थन कर रहे देशों का नाम पूछ डाले. इस सवाल पर बुरी तरह से भड़के कुरैशी ने पत्रकार पर विदेशी एजेंडे के तहत काम करने का आरोप तक लगा डाला.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्‍तान में 111 ब्रिगेड की छुट्टियां रद्द, तख्‍ता पलट के लिए है कुख्‍यात

कश्मीर पर समर्थन दे रहे 58 देशों के नहीं बता सके नाम
गौरतलब है कि संयुक्त राष्ट्र महासभा के अधिवेशन में भाग लेने से पहले वजीर-ए-आजम इमरान खान ने सबसे पहले यह सुर्रा छोड़ा था कि कश्मीर मसले पर उन्हें 58 देशों का समर्थन प्राप्त है. बाद में इसी बात को विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने अपनी ट्वीट में दोहरा दिया. हालांकि पाकिस्तान के टीवी चैनल एक्सप्रेस न्यूज से बातचीत में जब पत्रकार ने कुरैशी से 58 देशों के नाम जानना चाहा तो पाकिस्तान के विदेश मंत्री भड़क उठे. कश्मीर पर दुष्प्रचार के सिलसिले पर उठाए गए सवाल से बिफरे कुरैशी ने पत्रकार को जमकर लानते-मलानते भेंजी. हालांकि अब उनकी ही आलोचना मीडिया जगत समेत पाकिस्तान के बुद्धिजीवी जगत में हो रही है.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में गैर इस्लामिक तरीके से दाढ़ी काटने पर नाई हिरासत में, जुर्माना वसूलने के बाद रिहा

पत्रकार पर विदेशी एजेंडे के तहत काम करने का लगाया आरोप
घटनाक्रम के अनुसार पाकिस्तानी टीवी चैनल एक्सप्रेस न्यूज पर एक टॉक शो के लिए पत्रकार जावेद चौधरी विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी से बातचीत कर रहे थे. इस इंटरव्यू में कुरैशी बार-बार इमरान खान के बयान को दोहरा रहे थे, लेकिन, जब पत्रकार ने उन देशों का नाम पूछ लिया तो वह उखड़ गए. बिफरे कुरैशी ने कहा, 'आप किसके एजेंडे पर काम कर रहे हैं?' टॉक शो के होस्ट जावेद चौधरी पर भड़कते हुए कुरैशी ने कहा, 'क्या आप मुझे यह बताना चाहते हैं या फैसला करना चाहते हैं कि किस देश ने पाकिस्तान को समर्थन दिया और किसने नहीं? आप जो चाहे लिख सकते हैं?'

यह भी पढ़ेंः कांग्रेस का महाझूठ इन 5 बातों से होता है बेनकाब, नाथूराम गोडसे का नहीं रहा RSS से संबंध

कश्मीर पर लगातार झूठ बोल रहा है पाकिस्तान
ट्विटर पर इमरान खान की टिप्पणी को प्रमोट करने पर पूछे गए सवाल को लेकर कुरैशी ने कहा, 'नहीं-नहीं. आप मुझे मेरा लिखा हुआ ट्वीट दिखाइए. वह नहीं, जो पीएम इमरान खान ने लिखा है. अपने ही दावे पर सवाल उठने पर कुरैशी की बौखलाहट से साफ था कि पाकिस्तान किस तरह से कश्मीर को लेकर दुनिया भर के समर्थन का झूठ बोल रहा है. यह तब है जब अमेरिका, रूस, फ्रांस और सऊदी अरब समेत तमाम देशों ने इसे भारत का आंतरिक मसला करार दिया है. इसके बावजूद पाकिस्तान कश्मीर पर दुष्प्रचार से बाज नहीं आ रहा है.