logo-image

बुर्किना फासो में सड़क किनारे हुए विस्फोट में सात बच्चों समेत 14 की मौत

बुर्किना फासो के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में सड़क किनारे हुए विस्फोट की चपेट में एक बस आ गई, जिसमें सवार सात बच्चों और चार महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गयी.

Updated on: 06 Jan 2020, 09:19 AM

आउगादोयगु:

बुर्किना फासो के उत्तर पश्चिमी क्षेत्र में सड़क किनारे हुए विस्फोट की चपेट में एक बस आ गई, जिसमें सवार सात बच्चों और चार महिलाओं समेत 14 लोगों की मौत हो गयी. सरकार ने एक बयान में बताया कि शनिवार को हुए विस्फोट में फिलहाल 14 लोगों की मौत की खबर है. वहीं 19 से ज्यादा लोग जख्मी हैं जिनमें से तीन की हालत नाजुक है. एक सुरक्षा सूत्र ने बताया कि यह विस्फोट माली सरहद के पास सोरो प्रांत में हुआ. बच्चों ने क्रिसमस की छुट्टी के बाद स्कूल जाना शुरू किया था.

और पढ़ें: ननकाना साहिब पर हमले के बाद अब पाकिस्‍तान एक सिख युवक को गोली मारकर हत्‍या

सूत्र ने एएफपी को बताया कि बस देसी बम की चपेट में आई. बयान में कहा गया है कि सरकार ने कायरतापूर्ण और बर्बर कृत्य की कड़ी निंदा की है. इस विस्फोट की जिम्मेदारी किसी भी संगठन ने नहीं ली है लेकिन देश में हिंसा के लिए अल कायदा और इस्लामिक स्टेट से संबंधित संगठनों को जिम्मेदार ठहराया जाता है. इस बीच सेना ने बताया कि देश के उत्तरी हिस्से के इनाता में हथियारबंद लोगों पर शुक्रवार को हमला किया गया. सेना ने कहा कि इसमें एक दर्जन आतंकवादियों को ढेर किया गया है.