कंगाल पाकिस्तान में सुरक्षा काउंसिल की इमरजेंसी बैठक, PM इमरान खान हुए शामिल

News State Bureau  |   Updated On : August 07, 2019 03:06:39 PM
प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो)

प्रधानमंत्री इमरान खान (फाइल फोटो) (Photo Credit : )

New Delhi:  

जम्‍मू कश्‍मीर में केंद्र की नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) सरकार द्वारा लिए गए फैसले के बाद पाकिस्तान में काफी उठापटक चल रही है. प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे. इस दौरान भारत की ओर से लिए गए फैसले पर चर्चा होने की संभावना है. पाकिस्तान मीडिया जियो न्यूज ने इसकी पुष्टि की है.

यह भी पढ़ें: Article 370 Effect: बेचैन पाकिस्‍तान वापस बुला सकता है अपना उच्‍चायुक्‍त

मंगलवार को पाकिस्तान ने दी थी युद्ध की धमकी
वहीं दूसरी ओर इमरान खान ने आज यानि बुधवार को ही नेशनल सिक्योरिटी काउंसिल की बैठक भी की. प्रधानमंत्री इमरान खान की इस बैठक में तीनों सेनाओं के प्रमुख मौजूद थे. बता दें कि मंगलवार को इमरान खान ने भारत को युद्ध की धमकी दी थी. बता दें कि जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ही पाकिस्तान में लगातार भारत का विरोध हो रहा है. पाकिस्तान में ही कई विवादास्पद बैनर भी दिखाई दे रहे हैं. पाकिस्तानी मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बैनर में 'अखंड भारत असली आतंक' लिखा नजर आ रहा है.

यह भी पढ़ें: Credit Policy: रिजर्व बैंक (RBI) ने ब्याज दरें 0.35 फीसदी घटाई, सस्ते होंगे होमलोन, पर्सनल लोन

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पाकिस्तान में लगे पोस्टर्स में राज्यसभा में कार्यवाही के दौरान का एक स्क्रीनशॉट है. पोस्टर में शिवसेना सांसद संजय राउत पाकिस्तान के ऊपर बयान दे रहे थे. सोशल मीडिया में इस बैनर के वायरल होने के बाद पुलिस ने एक संदिग्ध को गिरफ्तार भी किया है. जानकारी के मुताबिक संदिग्ध उस प्रिंटिंग प्रेस जुड़ा हुआ है जहां इसकी प्रिंटिंग हुई थी. पुलिस ने इस्लामाबाद स्थित प्रिंटिंग प्रेस को सील कर दिया है. पुलिस संदिग्ध को पूछताछ के लिए अज्ञात स्थान पर ले गई है.

यह भी पढ़ें: HDFC Bank ने कर्ज की दर को लेकर किया बड़ा फैसला, ग्राहकों को मिलेगा ये लाभ

धारा 370 पर बौखलाया पाकिस्‍तान, ताबड़तोड़ हो रही बैठकें
जम्‍मू कश्‍मीर में अनुच्छेद- 370 खत्‍म होने के बाद से पाकिस्‍तान बुरी तरह से बौखलाया हुआ है. पाकिस्‍तान की हरकतों से भारत और पाकिस्तान में तनाव बढ़ रहा है. इस मामले में अपनी ही संसद में घिरे पाकिस्‍तान के प्रधानमंत्री इमरान खान बुधवार को राष्ट्रीय सुरक्षा समिति (एनएससी) की बैठक की अध्यक्षता करेंगे.

यह भी पढ़ें: पाकिस्‍तान में अफरा-तफरी का माहौल, इमरान खान ने सऊदी प्रिंस से की बातचीत

इस दौरान भारत की ओर से लिए गए फैसले पर चर्चा होने की संभावना है. पाकिस्तान मीडिया जियो न्यूज ने इसकी पुष्टि की है. इससे पहले पाकिस्तान कह चुका है कि वह भारत के इस कदम का मुकाबला करने के लिए सभी संभावित विकल्पों का इस्तेमाल करेगा. वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान के अगले कदम पर भारत की लगातार पैनी नजर बनी हुई है.

First Published: Aug 07, 2019 03:06:39 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो