तानाशाह किम जोंग के सुरक्षा गार्ड्स ने व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी से की हाथापाई

News State Bureau  |   Updated On : July 01, 2019 07:20:31 AM
अमेरिकी प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम.

अमेरिकी प्रेस सचिव स्टेफनी ग्रिशम. (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  अमेरिकी प्रेस सेक्रेटरी स्टेफनी ग्रिशम के साथ उत्तर कोरियाई सुरक्षाकर्मियों ने हाथापाई की.
  •  राष्ट्रपति ट्रंप और किम जोंग उन के हाथ मिलाने के दौरान हुई घटना.
  •  गौरतलब है कि स्टेफनी मिलेनिया ट्रंप के प्रेस सलाहकार की भूमिका निभा चुकी हैं.

नई दिल्ली.:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप उत्तर कोरिया की ऐतिहासिक यात्रा पर हैं. इस यात्रा के दौरान ट्रंप ने उत्तर कोरियाई तानाशाह किम जोंग उन से मुलाकात की. इस यात्रा के साथ ही उत्तर कोरिया की जमीन पर कदम रखने वाले ट्रंप अमेरिका के पहले राष्ट्रपति भी बन गए. वहीं, इस बीच खबर है कि व्हाइट हाउस की प्रेस सेक्रेटरी से उत्तर कोरिया के सुरक्षाकर्मियों ने बदसलूकी की. अंग्रेजी वेबसाइट फॉक्स न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, अमेरिकी प्रेस सेक्रेटरी स्टेफनी ग्रिशम के साथ उत्तर कोरियाई सुरक्षाकर्मियों ने हाथापाई की. गौरतलब है कि स्टेफनी ने हाल ही में व्हाइट हाउस में सारा सैंडर्स का स्थान लिया है.

यह भी पढ़ेंः किम जोंग से मिलने उत्तर कोरिया पहुंचे डोनाल्ड ट्रंप, ऐसे करने वाले बने पहले अमेरिकी राष्ट्रपति

दोनों नेताओं के हाथ मिलाने के दौरान हुई घटना
एसोसिएटेड प्रेस की रिपोर्ट के अनुसार, उत्तर कोरिया के सुरक्षा गार्डों और मीडिया के सदस्यों के बीच रविवार को हाथापाई हुई, जिसमें ग्रिशम को चोट लगी. यह घटना उस समय हुई राष्ट्रपति ट्रंप और उत्तर कोरिया के नेता किम जोंग उन जब हाथ मिलाने की कोशिश कर रहे थे. स्टेफनी कथित रूप से वाइट हाउस के प्रेस कॉर्प्स को इस ऐतिहासिक पल को कवर करने में मदद कर रही थीं, तभी यह हादसा हुआ. इसके पहले स्टेफनी मिलेनिया ट्रंप के प्रेस सलाहकार की भूमिका निभा चुकी हैं.

यह भी पढ़ेंः पाकिस्तान में माता का है एक मंदिर, जहां मुसलमान भी झुकाते हैं सिर

उत्तर और दक्षिण कोरिया को बांटने वाली सीमा पर पहुंचे ट्रंप
इस ऐतिहासिक यात्रा के दौरान ट्रंप दक्षिण और उत्तर कोरिया को बांटने वाली कंक्रीट की सीमा पर पहुंचे, जहां किम उनका स्वागत करने आए और दोनों ने हाथ मिलाया. फिर दोनों ने साथ में उत्तर कोरियाई क्षेत्र की ओर रुख किया. उल्लेखनीय है कि ट्रंप और किम ने असैन्यीकृत क्षेत्र में एक-दूसरे से हाथ मिलाया. ट्रंप के उत्तर कोरियाई जमीन पर कदम रखते ही किम ने तालियां बजाईं और फिर एक बार दोनों ने हाथ मिलाया और तस्वीरें खिंचवाईं.

First Published: Jun 30, 2019 05:20:13 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो