logo-image

रूस: उड़ान भरते ही पक्षियों से टकराया विमान, बाल-बाल बची 327 लोगों की जान

विमान ने जैसे ही हवाई अड्डे से उड़ान भरी तो पक्षियों का एक झुंड उससे टकरा गया. विमान के दोनों इंजनों में पक्षी फंस गए और इस विमान को आपात स्थिति में खेत में उतारना पड़ा.

Updated on: 16 Aug 2019, 01:38 PM

नई दिल्ली:

रूस में एक बड़ा यात्री विमान हादसा होने से बाल-बाल बच गया. गुरुवार को राजधानी मास्को के झुकोवस्की एयरपोर्ट से क्रीमिया के सिंफेरोपोल के लिए उड़ान भरने वाली यूराल एयरलाइंस की ए 321 फ्लाइट ने अपने नियमित समय से उड़ान भरी. विमान ने जैसे ही हवाई अड्डे से उड़ान भरी तो पक्षियों का एक झुंड उससे टकरा गया. विमान के दोनों इंजनों में पक्षी फंस गए और इस विमान को आपात स्थिति में खेत में उतारना पड़ा.

आपात स्थिति को देख पायलट ने बड़ी सूझबूझ से विमान को झुकोवस्की एयरपोर्ट से करीब एक किलोमीटर दूर मक्के के खेत में उतारा. इसके चलते विमान में बैठे 23 यात्री जख्मी हो गए. जख्मी होने वाले सदस्यों में 5 बच्चे भी शामिल हैं.

और पढ़ें: पाकिस्तान में शान से लहराया भारतीय तिरंगा, लगे 'जय हिंद' के नारे

गौरतलब है कि दुर्घटना के वक्त विमान में 7 सदस्यीय क्रू मेंबर के अलावा 226 यात्री मौजूद थे.

इस आपात लैंडिंग में विमान को सुरक्षित उतारने और लोगों की जान बचाने को लेकर यूराल एयरलाइंस ने क्रू मेंबर की कुशलता और सूझबूझ की तारीफ की है.

और पढ़ें: 'ड्रैगन' की कुटिल चाल: आज UNSC में कश्मीर मुद्दे पर 'बंद कमरे' में होगी सुनवाई

रूसी अधिकारियों का कहना है कि एक यात्री जेट ने मास्‍को एयरपोर्ट से लगभग एक किलोमीटर दूर एक कॉर्नफील्‍ड में इमरजेंसी लैंडिंग की. पायलट ने बहुत सूझबूझ का परिचय देते हुए विमान की लैंडिंग की, वरना एक बड़ा हादसा हो सकता था.