logo-image

राजनीतिक अनाथों की कठपुतली व्यवस्था चरमरा गई है : बिलावल भुट्टो का इमरान सरकार पर हमला

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान और उनकी पीटीआई सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि 'राजनीतिक अनाथों की कठपुतली व्यवस्था' चरमरा गई है.

Updated on: 28 Dec 2019, 12:41 PM

highlights

  • बेनजीर भुट्टों की पुण्यतिथि पर बिलावल भुट्टों का इमरान सरकार पर हमला.
  • कहा-इमरान के नेतृत्व में राजनीतिक अनाथों की कठपुतली व्यवस्था चरमराई.
  • पाकिस्तान इस वक्त नेतृत्व और आर्थिक संकट से गुजर रहा है.

नई दिल्ली:

पाकिस्तान पीपुल्स पार्टी (पीपीपी) के अध्यक्ष बिलावल भुट्टो जरदारी ने इमरान खान और उनकी पीटीआई सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि 'राजनीतिक अनाथों की कठपुतली व्यवस्था' चरमरा गई है. पूर्व प्रधानमंत्री बेनजीर भुट्टो की 12वीं पुण्यतिथि पर लियाकत बाग में आयोजित रैली को संबोधित करते हुए उन्होंने इमरान खान सरकार को कई मोर्चों पर कठघरे में खड़ा किया. गौरतलब है कि बेनजीर की 2007 में इसी क्षेत्र में चुनाव रैली के दौरान आतंकी हमला कर हत्या कर दी गई थी. उन्होंने कहा कि उनकी मां ने अपने जीवनकाल में दो तानाशाहों के खिलाफ लड़ाई लड़ीं और इसमें कभी पीछे नहीं हटीं.

यह भी पढ़ेंः नोटबंदी का 2.0 संस्करण है CAA और NRC, मोदी सरकार पर राहुल गांधी का हल्ला बोल

इमरान सरकार हटाने के लिए अपील
इमरान सरकार पर हमला बोलते हुए बिलावल ने कहा कि उन्होंने कहा कि मियां साहब (नवाज शरीफ) इलाज के लिए कभी विदेश नहीं जाएंगे, लेकिन मियां साहब इलाज के लिए विदेश गए. उन्होंने कहा कि पूर्व राष्ट्रपति आसिफ अली जरदारी कभी जेल से बाहर नहीं आएंगे. वह अब जेल से बाहर हैं. बिलावल ने इस दौरान इमरान सरकार को हटाने के लिए समर्थन करने की अपील की. उन्होंने कहा कि पीपीपी के बिना लोगों का शासन स्थापित नहीं हो सकता. बिलावल ने दावा किया कि वह अपनी मां के अधूरे मिशन को पूरा करेंगे और लोगों को उनके उचित अधिकार दिलाएंगे.

यह भी पढ़ेंः CAA Protest: हिंसा में शामिल AMU के 10 हजार छात्रों पर मामला दर्ज

पाकिस्तान नेतृत्व के संकट में
उन्होंने कहा कि ये वही राजनीतिक अनाथ हैं, जिन्हें लेकर बेनजीर ने चेतावनी दी थी. देखिए वे अपनी राजनीति का संचालन कैसे करते हैं. वे कायर हैं. बिलावल ने इसरान सरकार के खिलाफ अपने तल्ख तेवर जारी रखते हुए कहा कि विपक्षी नेताओं पर लगाए गए आरोप झूठे साबित हुए हैं. जियो न्यूज के अनुसार उन्होंने कहा कि पाकिस्तान इस वक्त नेतृत्व और आर्थिक संकट से गुजर रहा है, क्योंकि राजनीतिक अनाथ देश पर शासन कर रहे हैं. बिलावल ने इस दौरान अपने नाना बेनजीर के पिता पूर्व प्रधानमंत्री जुल्फिकार अली भुट्टो को भी याद किया. उन्होंने कहा कि जुल्फिकार ने अपने कार्यकाल के दौरान मजदूरों को उनका अधिकार दिया.