logo-image

Howdy Modi: ह्यूस्टन में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को परोसी जाएगी स्पेशल 'Namo Thali'

पीएम मोदी के लिए हाउडी मोदी कार्यक्रम ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है जिसमें अमेरिका के 48 राज्यों में रहने वाले भारतीय मूल के लोग भी शामिल हैं

Updated on: 22 Sep 2019, 12:20 PM

नई दिल्ली:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी 7 दिनों के अमेरिकी दौरे पर है. इस दौरान वह रविवार को टेक्सास के ह्यूस्टन में हाउडी मोदी कार्यक्रम में शिरकत करेंगे और लगभग 50 हजार लोगों को संबोधित करेंगे. पीएम मोदी का ये दौरा बेहद खास माना जा रहा है क्योंकि इस कार्यक्रम में कउद अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप भी शिरकत करेंगे.

यह भी पढ़ें: मोदी का हुआ US में जबर्दस्त सम्मान, तो इमरान खान का घनघोर अपमान

वहीं बात करें अमेरिका में पीएम मोदी के खान-पान की तो, ह्यूस्टन में पीएम मोदी के लिए खास पकवान बनाए जाएंगे. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक भारतीय मूल की शेफ किरण वर्मा ह्यूस्टन में मोदी के लिए खाना बनाएंगी. उनके लिए हर दिन अलग-अलग तरह के नाश्ते, लंच और डिनर बनाए जाएंगे. पीएम मोदी शाकाहारी हैं इसलिए उनके लिए शुद्ध शाकाहारी खाना बनाया जाएगा. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उन्हें खाने में स्पेशल 'नमो थाली' परोसी जाएगी.

यह भी पढ़ें: पाकिस्तान की नापाक हरकतों को लेकर BSF हाई अलर्ट पर, चलाया जा रहा है ऑपरेशन सुरदर्शन

बता दें, पीएम मोदी के लिए हाउडी मोदी कार्यक्रम ह्यूस्टन के एनआरजी स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है जिसमें अमेरिका के 48 राज्यों में रहने वाले भारतीय मूल के लोग भी शामिल हैं. अमेरिका में पोप के बाद किसी विदेशी नेता के लिए जुटने वाली यह सबसे बड़ी भीड़ होगी. 71 हजार 995 सीटों वाले एनआरजी स्टेडियम में यह कार्यक्रम रविवार भारतीय समयानुसार रात 8.45 बजे से शुरू होगा और11.30 बजे तक चलेगा. इस कार्यक्रम की अहमियत इस बात से समझी जा सकती है कि अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप खुद प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत करने समारोह में मौजूद रहेंगे. यह इवेंट हाउडी मोदी के नाम से दुनिया भर में जाना जा रहा है. माना जा रहा है कि हाउडी मोदी अपनी भव्यता और पैमाने के लिए मेडिसन स्क्वॉयर में हुए 2014 में प्रधानमंत्री मोदी के भाषण से भी ज्यादा बड़ा और भव्य होगा. हाउडी मोदी कार्यक्रम एक हजार से अधिक स्वयंसेवियों और टेक्सास स्थित 650 से ज्यादा संगठनों के सहयोग से आयोजित किया जा रहा है.