कुलभूषण जाधव को जल्द दी जाए फांसी, पाकिस्तानी सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर

News State Bureau  |   Updated On : May 28, 2017 01:43:20 PM

(Photo Credit : )

नई दिल्ली:  

पाकिस्तान की सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल कर कहा गया है कि भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव को जल्द से जल्द फांसी दिया जाए। याचिकाकर्ता ने अपने याचिका में अदालत से अपील की है कि वह सरकार को पाकिस्तान के आंतरिक कानूनों के तहत जाधव मामले पर जल्द से जल्द फैसला लेने का निर्देश दे।

याचिका में यह अपील की गई है कि अगर जाधव को मिली फांसी की सजा को बदला नहीं जाता है, तो जल्द से जल्द उनकी सजा पर अमल किया जाए। पाकिस्तानी अखबार 'द डॉन' के मुताबिक याचिका मुजामिल अली नाम के एक व्यक्ति ने दायर की है।

मुजामिल की इस याचिका को वकील फारूक नाइक ने पाकिस्तानी कोर्ट में दायर किया है। नाइक पाकिस्तान पीपल्स पार्टी (PPP) के नेता हैं।  याचिकाकर्ता ने अदालत से यह साफ करने की अपील की है कि जाधव केस में कानून के मुताबिक कार्रवाई की गई और सभी कानूनी प्रक्रियाओं पर अमल किया गया।

इसे भी पढ़ेंः हिजबुल आतंकी सबजार के मारे जाने पर कश्मीर में तनाव, अलगाववादियों ने बुलाया बंद

याचिकाकर्ता ने कोर्ट से यह भी साफ करने को कहा है कि भारत की मांगों के मुताबिक जाधव को वकील की सेवा भी उपलब्ध कराई गई थी। इस याचिका में प्रांतीय सरकार, आंतरिक एवं कानून सचिव और पाकिस्तान आर्मी ऐक्ट (PPA) 1952 के अंतर्गत गठित कोर्ट ऑफ अपील को रसपॉन्डेंट बनाया गया है।

बता दें कि भारत ने जाधव को सुनाई गई सजा के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय अदालत में अपील की थी। अंतरराष्ट्रीय अदालत का शुरुआती फैसला पाकिस्तान के खिलाफ था। अदालत ने अपने अंतरिम फैसले में जाधव की सजा पर स्टे लगाने का आदेश जारी किया है।

इसे भी पढ़ेंः DU की दीवारों पर IS के समर्थन के लिखे नारे, ABVP ने पुलिस में की शिकायत

First Published: May 28, 2017 01:27:00 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो