BREAKING NEWS
  • राजस्थान सरकार ने निकाय चुनाव से पहले की बड़ी घोषणा, पढ़ें पूरी Detail- Read More »
  • आरटीआई (RTI) ने खोली रेलवे (Railway) की पोल, जानें कितनी एक्‍सप्रेस (express) और पैसेंजर ट्रेनें (Passenger Trains) रहीं लेट- Read More »
  • इस राज्य में अब नहीं मिलेगा गुटखा और पान मसाला! सरकार ने लगाया प्रतिबंध- Read More »

अब बौखलाए पाकिस्तान के इस मंत्री ने अमेरिका को लेकर कही बड़ी बात

भाषा  |   Updated On : August 30, 2019 08:37:59 AM
अब बौखलाए पाकिस्तान के इस मंत्री ने अमेरिका के लिए कही ये बड़ी बात

अब बौखलाए पाकिस्तान के इस मंत्री ने अमेरिका के लिए कही ये बड़ी बात (Photo Credit : )

ख़ास बातें

  •  पाकिस्तान के रेल मंत्री ने फिर दिया बेतुका बयान. 
  •  इस बार अपने बयान में अमेरिकी राष्ट्रपति को भी घसीटा. 
  •  राशिद ने कहा भारत और पाकिस्तान दोनों को धोखा दे रहा है अमेरिका. 

नई दिल्ली:  

Pakistani Minister on America: पाकिस्तान (Pakistan) के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद (Railway Minister Rashid Ahmad) ने गुरुवार को दावा किया कि अमेरिका (America) के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) कश्मीर के मुद्दे पर भारत (India) और पाकिस्तान (Pakistan) दोनों को धोखा दे रहे हैं.

रावलपिंडी (Rawalpindi) में पत्रकारों से बातचीत में पाकिस्तान के रेल मंत्री शेख राशिद अहमद ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री इमरान खान (Pakistan Prime Minister Imran Khan) और सेना प्रमुख जनरल कमर जावेद बाजवा के कार्यकालों के दौरान कश्मीर मुद्दा (Kahsmir Issue) हल हो जाएगा.

पहले भी देते रहे हैं उटपटांग टिप्पणी
ऊटपटांग टिप्पणियां करने के लिए पहचाने जाने वाले रेल मंत्री शेख राशिद ने कहा कि एक समूह प्रोपेगेंडा चला रहा है और भारत प्रसाशित कश्मीर में जो भी हुआ वह मास्टर प्लान (Master Plan) का हिस्सा है. मैं आपको बता दूं कि ट्रंप ने दोनों तरफ से खेल खेला. अमेरिकी राष्ट्रपति भारत और पाकिस्तान दोनों को धोखा दे रहे हैं.

व्हाइट हाउस में 22 जुलाई को पाकिस्तान के प्रधानमंत्री के साथ बैठक के दौरान ट्रंप ने कश्मीर मुद्दे पर भारत और पाकिस्तान के बीच मध्यस्थ (Mediator) बनने की पेशकश की थी. लेकिन भारत ने यह कह कर मध्यस्थता की बात को ठुकरा दिया था कि कश्मीर का मुद्दा भारत पाकिस्तान का द्विपक्षीय मुद्दा है.

गौरतलब है कि फ्रांस में जी-7 शिखर सम्मेलन (G-7 Summit) के इतर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) से मिलने के बाद अपनी टिप्पणियों से पलटते हुए ट्रंप ने सोमवार को कहा था कि उनका मानना है कि भारत और पाकिस्तान खुद कश्मीर समस्या को हल कर सकते हैं.
राशिद ने कहा कि कश्मीरी लोगों के साथ एकजुटता दिखाने के लिए समझौता एक्सप्रेस (Samjhauta Express) और थार एक्सप्रेस (Thar Express) दोनों ट्रेनों को बंद कर दिया गया. इसी के साथ पाकिस्तान ने एयरस्पेस को भी बंद कर दिया है. इसके पहले ही कश्मीर से आर्टिकल 370 हटते ही पाकिस्तान ने भारत के साथ व्यापार तक रोक दिया है. 

First Published: Aug 30, 2019 07:40:23 AM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो