logo-image

हिंदुस्तानी लड़कियों को मुस्लिम बनाने के मिशन पर है ये पाकिस्तानी मौलवी, खुद किया कबूल

मीथा ने इस बात को भी कबूला है कि उसने हिंदू लड़कियों के धर्म परिवर्तन के लिए दरगाह में ही व्यवस्था की है. उसका कहना है कि वो इन लड़कियों को लाने के लिए कोई टीम नहीं भेजता बल्कि वो अपनी मर्जी से वहां जाती हैं

Updated on: 23 Jul 2019, 01:11 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान से ऐसे कई मामले सामने आए हैं जिनमें हिंदु लड़कियों का अपहरण कर, उनका जबरन धर्म बदलवार उनकी शादी कर दी जाती है. इन मामलों के बीच पाकिस्तान से एक मौलवी सामने आया है जिसने खुद इस बात को कबूला है कि वो हिंदु लड़कियों का धर्म बदलवाकर उनकी शादी करवाता है.

दैनिक भास्कर में छपी रिपोर्ट के मुताबिक अब्दुल खालिक मीथा नाम का ये मौलवी पाकिस्तान के सिंध प्रांत का है और अब तक कई हिंदु लड़कियों का धर्म बदलवाकर उनकी शादी कर चुका है. इस रिपोर्ट के मुताबिक अबदुल बिना किसी डर के कहता है कि वो हिंदु लड़कियों को मुस्लिम बनाने के मिशन पर है और आगे भी रहेगा. उसका कहना है कि वो पिछले काफी वक्त से इस मिशन पर है. इतना ही नहीं उसके 9 बच्चे भी यही काम करेंगे जैसे उसके पुरखे करते थे.

यह भी पढ़ें: BJP विधायक बोले- 'अगर आजम पाकिस्तान जाना चाहते हैं तो मैं उन्हें माला पहनाकर बॉर्डर तक छोड़ कर आऊंगा'

मीथा ने इस बात को भी कबूला है कि उसने हिंदू लड़कियों के धर्म परिवर्तन के लिए दरगाह में ही व्यवस्था की है. उसका कहना है कि वो इन लड़कियों को लाने के लिए कोई टीम नहीं भेजता बल्कि वो अपनी मर्जी से वहां जाती हैं. इस दौरान मीथा ने भारत के घर वापसी अभियान का भी जिक्र किया. उन्होंने कहा, भारत का घर वापसी अभियान इसलिए ठंडा पड़ गया क्योंकि पाकिस्तान में किसी भी हिंदू लड़की के साथ जबरदस्ती नहीं हो रही है.

हिंदुस्तानी लड़की से शादी करना चाहता है 78 साल का मौलवी

इसी के साथ मीथा ने हिंदुस्तानी लड़की के साथ शादी करने की इच्छा भी जाहिर की है. 78 साल के मीथा का कहना है कि उनकी पत्नी गुजर चुकी हैं, ऐसे में उनके फॉलोअर्स चाहते हैं कि वो एक और निकाह करें. उनका कहना है कि उनकी ख्वाहिश है कि उनकी शादी हिंदुस्तानी लड़की के साथ हो.

यह भी पढ़ें: अमरनाथ यात्रा : 22 दिनों में टूटा पिछले साल का 60 दिनों का रिकॉर्ड

बता दें, पाकिस्तान में हिंदुओं के साथ आत्याचार की कई घटनाएं सामने आती है लेकिन उनमें से ज्यादातर सुर्खियों में नहीं बन पाती क्योंकि उससे पहले ही उन्हें दबा दिया जाता है. वहीं दूसरी तरफ फिलहाल पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान अमेरिका के दौरे पर हैं. ऐसे में अमेरिका के 10 सांसदों ने राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को चिट्ठी लिखी है और मांग की है वो इस मुद्दे पर इमरान खान से सीधी बात करें.