logo-image
ओडिशा नाव हादसे में मरने वालों की संख्या हुई सात, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी Punjab: संगरूर जेल में धारदार हथियार से हमला, दो कैदियों की मौत और 2 घायल Punjab: कांग्रेस को झटका, तेजिंदर सिंह बिट्टू ने छोड़ी पार्टी, बीजेपी में होंगे शामिल Karnataka: बेंगलुरु में विरोध प्रदर्शन पहले पुलिस ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को हिरासत में लिया मध्य प्रदेश के सीएम मोहन यादव की मौजूदगी में कई कांग्रेस नेता और कार्यकर्ता बीजेपी में शामिल कर्नाटक: पुलिस ने कांग्रेस नेता रिजवान अरशद और रणदीप सिंह सुरजेवाला को हिरासत में लिया पंजाब में कांग्रेस को एक और बड़ा झटका पूर्व सांसद संतोख सिंह चौधरी की पत्नी करमजीत कौर आज दिल्ली में बीजेपी में शामिल हो गईं.

पाकिस्‍तान के वैज्ञानिक ने फवाद चौधरी, आसिफ गफूर को लताड़ा, कही ये बड़ी बात

डॉ. अता-उर-रहमान ने ट्विटर पर चंद्रयान-2 पर तंज कसने वालों को नसीहत देते हुए कहा, भारत के चंद्र मिशन की 'असफलता' की आलोचना बहुत ही गलत है.

Updated on: 11 Sep 2019, 03:15 PM

नई दिल्‍ली:

पाकिस्‍तान के एक वैज्ञानिक ने अपने ही देश के मंत्री फवाद चौधरी, शेख राशिद, पाकिस्‍तानी सेना के प्रवक्‍ता मेजर जनरल आसिफ गफूर को आड़े हाथों लेते हुए भारत के मिशन चंद्रयान से सीख लेने की नसीहत दी है. इन सभी ने भारत के मून मिशन का मजाक उड़ाया था. अब पाकिस्‍तानी अंतरिक्ष यात्री नमीरा सलीम और पाकिस्तान के वैज्ञानिक और पूर्व में विज्ञान और प्रौद्योगिकी मंत्री रह चुके डॉक्टर अता-उर-रहमान ने देश के नेताओं और सेना के प्रवक्‍ता को लताड़ लगाते हुए कहा कि इस्लामाबाद को भारत से सीखना चाहिए.

यह भी पढ़ें : ऊं या गाय सुनते ही कुछ लोगों के बाल खड़े हो जाते हैं, प्रधानमंत्री मोदी ने साधा विरोधियों पर निशाना

डॉ. अता-उर-रहमान ने ट्विटर पर चंद्रयान-2 पर तंज कसने वालों को नसीहत देते हुए कहा, भारत के चंद्र मिशन की 'असफलता' की आलोचना बहुत ही गलत है. लक्ष्य के इतने करीब आना अपने आप में बहुत बड़ी तकनीकी उपलब्धि है. पाकिस्तान उनसे दशकों पीछे है. भारत की असफलता पर जश्‍न मनाने की जगह हमें जागने और अंतर‍िक्ष विज्ञान के क्षेत्र में निवेश करने की जरूरत है. जागो पाकिस्तान.

एक टेलीविजन चैनल से बातचीत में डॉ. अता-उर-रहमान ने कहा, भारत के मिशन चंद्रयान-2 से पाकिस्तान को जागने की जरूरत है. भारत के चंद्रयान-2 को असफल नहीं कहा जा सकता. कई उन्नत तकनीक वाले देशों के भी मिशन असफल हुए हैं. रहमान ने कहा कि जो अंतिम समय तक प्रयास जारी रखता है, वह ही सफल होता है.

यह भी पढ़ें : ट्रैफिक पुलिस ने तो हद ही कर दी, 'भगवान राम' को भी नहीं छोड़ा

रहमान ने कहा कि भारत ठीक कर रहा है. हमें भी मंगल और चांद पर पहुंचने के लिए उनसे सीख लेनी चाहिए. हमें चांद पर जाने की कोशिशें सिर्फ इसलिए नहीं करनी चाहिए क्योंकि हम भारत की बराबरी करना चाहते हैं. हमें समझना चाहिए कि ऐसे परीक्षणों से तकनीक का विकास होता है.