logo-image

पाकिस्तानी पीएम की पूर्व पत्नी रेहम खान का दावा, इमरान खान को मिलता है अवैध धन

पीटीआई के चेयरमैन इमरान खान के दस्तखत के साथ अमेरिका में दो कंपनियां पंजीकृत हैं और इनका लक्ष्य अमेरिका से अवैध फंडिंग हासिल करना है.

Updated on: 15 Oct 2019, 09:57 PM

नई दिल्ली:

पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने आरोप लगाया है कि इमरान को अवैध तरीके से धन मिल रहा है. पाकिस्तानी मीडिया में प्रकाशित रिपोर्ट के अनुसार, रेहम ने एक ट्वीट में कहा कि इमरान खान को आस्ट्रेलिया की एक कंपनी से फंड मिल रहा है लेकिन उन्होंने रकम कितनी है, इस बारे में कुछ नहीं कहा. ट्वीट में रेहम खान ने कहा, "पीटीआई (पाकिस्तान तरीके इंसाफ पार्टी) के चेयरमैन इमरान खान के दस्तखत के साथ अमेरिका में दो कंपनियां पंजीकृत हैं और इनका लक्ष्य अमेरिका से अवैध फंडिंग हासिल करना है. एक कंपनी आस्ट्रेलिया में पंजीकृत है जिसका नाम 'इनसाफ आस्ट्रेलिया इंक' है."

पाकिस्तानी प्रधानमंत्री इमरान खान की पूर्व पत्नी रेहम खान ने आगे कहा कि अंतर्राष्ट्रीय निगमित कंपनियों से हासिल किया गया यह समूचा धन, कानून के तहत प्रतिबंधित है. उन्होंने कहा कि वह इससे जुड़े सबूत जल्द ही सार्वजनिक करेंगी.

यह भी पढ़ें-मनी लॉन्ड्रिंग आरोपों पर बोले प्रफुल्ल पटेल, सभी आरोप गलत और निराधार

रेहम ने अपने यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो पोस्ट कर पीटीआई को होने वाली फंडिंग और पाकिस्तान चुनाव आयोग में दायर इससे संबद्ध मामलों की जानकारी दी है. इस वीडियो में उन्होंने पाकिस्तानी प्रधानमंत्री को केवल इमरान कहकर संबोधित किया है, एक बार भी इमरान खान या प्रधानमंत्री खान कहकर संबोधित नहीं किया है. गौरतलब है कि इमरान और रेहम का तलाक बेहद कड़वाहट के साथ हुआ था और दोनों ही तरफ से, विशेषकर रेहम की तरफ से, एक-दूसरे को लेकर काफी सख्त बातें कही गई थीं.

यह भी पढ़ें-रेल मंत्रालय ने 9 'सेवा सर्विस' नई ट्रेने शुरू की, रेलमंत्री पीयूष गोयल ने दिखाई झंडी