logo-image

पाकिस्तान में जुम्मे को 'मचा कोहराम', कश्मीर के लिए जबरदस्ती खड़े किए गए लोग, आवाम ने कहा-मोदी तो ऊपर से गुजर जाएगा

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जान के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इमरान सरकार अपने देश के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे को उठाने की कोशिश कर रही है.

Updated on: 30 Aug 2019, 07:42 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से अनुच्छेद 370 (Article 370) हटाए जान के बाद से पाकिस्तान बौखलाया हुआ है. इमरान सरकार अपने देश के साथ-साथ अंतरराष्ट्रीय स्तर पर इस मुद्दे को उठाने की कोशिश कर रही है. लेकिन दुनिया के साथ-साथ पाकिस्तान की आवाम भी इमरान सरकार के साथ नहीं खड़ी हो रही है. इसकी एक तस्वीर पाकिस्तान से सामने आई है जहां जुम्मे के दिन यानी आज जब प्रधानमंत्री इमरान खान की अपील के बाद लोगों को 12 बजे से 12.30 बजे तक खड़े होने को कहा गया.

और पढ़ें:पिछले 5 सालों में देश की विकास दर में सबसे बड़ी गिरावट, जीडीपी 5.8 से घटकर 5 फीसदी पहुंची

शुक्रवार को पाकिस्तान में जनता को 12 बजे से 12.30 बजे तक लोगों को गली, सड़क और चौराहों पर रोक दिया गया. कश्मीर के आवाम के साथ खड़े होने के लिए पाकिस्तान सरकार ने अपने यहां लोगों से अपील की थी. जिसके बाद आज उनकी अपील पर प्रशासन ने अमल किया. लोगों को रोकने के लिए जगह-जगह बैरिकेड्स लगाए गए. इस्लामाबाद के कोरल चौक में भी लोगों को रोककर रखा गया था. लेकिन लोग को यह बात रास नहीं आई. वो लोग ट्रैफिक पुलिस से बहस करने लगे. परेशान होने लगे. सोशल मीडिया पर इसका एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है.

इस वीडियो में लोग पुलिस से कह रहे हैं कि भई आगे जाने तो, क्यों परेशान किया जा रहा है. तभी एक पाकिस्तानी कहता है, 'मोदी ऊपर से गुजर जाएगा कुछ देर में.’
इस वीडियो को एक ट्विटर यूजर और पत्रकार नायला इनायत ने शेयर की है. उसमें साफ दिख रहा है कि लोगों को जबरदस्ती रोककर रखा गया है. इस तरह रोके जाने से सड़क पर लोग भड़के हुए हैं.

इसे भी पढ़ें:चांद के बेहद करीब पहुंचा चंद्रयान-2, जानें 7 सितंबर क्‍यों होगा ऐतिहासिक दिन

बता दें कि हाल ही में प्रधानमंत्री इमरान खान ने जम्मू-कश्मीर को लेकर देश को संबोधित किया था. जिसमें उसने कहा था कि वो जम्मू-कश्मीर के लिए किसी भी हद तक जाएगा. अगर युद्ध करने की नौबत आई तो उससे भी पीछे नहीं हटा जाएगा. साथ ही उसने अपने आवाम से अपील की थी कि हर जुम्मे के दिन वो कश्मीर के लोगों के लिए एक साथ खड़े हो. जो जहां हो वहां रुक जाए और उन्हें महसूस कराए कि हम उनके साथ हैं.