BREAKING NEWS
  • बौखलाया पाकिस्तान, हैरान इमरान,अब ये करने उतरे हैं- Read More »
  • RBI गवर्नर का बड़ा बयान, कहा-वैश्विक विकास धीमा, लेकिन दुनिया में नहीं है कोई मंदी- Read More »

ICJ में कश्मीर मुद्दे को ले जाएगी पाकिस्तान की सरकारः शाह महमूद कुरैशी

न्यूज स्टेट ब्यूरो  |   Updated On : August 20, 2019 08:34:13 PM
अंतरराष्ट्रीय कोर्ट (फाइल फोटो)

अंतरराष्ट्रीय कोर्ट (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:  

जम्मू-कश्मीर (Jammu-Kashmir) से आर्टिकल 370 (Article 370) के हटने और राज्य को दो केंद्रशासित प्रदेशों में बांटने के भारत सरकार के ऐतिहासिक फैसले से पाकिस्तान बौखला गया है. पाकिस्तान लगातार इस मुद्दे को दुनियाभर में उठा रहा है और भारत के खिलाफ इसका इस्तेमाल करने की कोशिश भी कर रहा है. इस बीच पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी ने कहा कि पाकिस्तानी सरकार कश्मीर मुद्दे को आईसीजे ले जाएगी. 

यह भी पढ़ेंःपाकिस्तान में जिसने किया था अभिनंदन पर हमला, Indian Army ने उसे मार गिराया

पाकिस्तान के विदेश मंत्री शाह महमूद कुरैशी का कहना है कि पाकिस्तान के पीएम इमरान खान (PM Imran Khan) कश्मीर मुद्दे को लेकर काफी गंभीर है. पाकिस्तान की सरकार ने इस मुद्दे को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट ले जाने का फैसला किया है. वहीं, पाकिस्तान ने कश्मीर मुद्दे को लेकर कई देशों से मदद की गुहार लगाई है, लेकिन अभी तक उसे किसी देश का साथ नहीं मिला है. 

वहीं, सोमवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप से बातचीत की. पीएम नरेंद्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप के बीच करीब 30 मिनट तक बातचीत हुई.पीएम मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति के साथ अपनी बातचीत में कहा, क्षेत्र में कुछ नेताओं द्वारा भारत के विरूद्ध हिंसा के लिए भड़काना और बयानबाजी करना शांति के अनुकूल नहीं है. उन्होंने आगे कहा कि एंटी इंडिया ऐक्टिविटी से इलाके में शांति को खतरा है. भारत ऐसी गतिविधियां बर्दाश्त नहीं करेगा.'

यह भी पढ़ेंःपाकिस्‍तानी एंकर की हिमाकत, दिल्‍ली छीन लेने की दी धमकी, जानें क्‍या कहा हिंदुस्‍तानी शेरों ने

गौरतलब है कि पिछले दिनों कुलभूषण जाधव मामले में पाकिस्तान को अंतरराष्ट्रीय कोर्ट में हार का सामना करना पड़ा था. इसके बाद दोबारा पाकिस्तान की सरकार ने आईसीजे रुख करने का फैसला लिया है. इस बार उसे मुंह की खानी पड़ सकती है. 

First Published: Aug 20, 2019 07:32:43 PM
Post Comment (+)

न्यूज़ फीचर

वीडियो